IPL 2022

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के लिए सभी फ्रेंचाइजियों ने अपना-अपना स्क्वाड तैयार कर लिया है. हर एक फ्रेंचाइजी इस वक्त बहुत मज़बूत लग रही है. आईपीएल मेगा ऑक्शन 2022 में फ्रेंचाइजियों ने अपनी योजनाओं और रणनीतियों के मुताबिक खिलाड़ियों को खरीदा है. इस बार ऑक्शन में भारतीय खिलाड़ियों पर जमकर पैसा बरसा है. खासकर भारतीय गेंदबाज़ों की इस बार ऑक्शन के दौरान काफी डिमांड रही है. ऐसे में आईपीएल 2022 (IPL 2022) के लिए, मेगा ऑक्शन के बाद इन तीन टीमों की गेंदबाज़ी सबसे ज़्यादा घातक लग रही है. तो आइये एक बार नज़र डालते हैं इन तीन टीमों की गेंदबाज़ी पर.

1) मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians)

Mumbai Indians-IPL 2022

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के लिए मुंबई इंडियंस की गेंदबाज़ी काफी विस्फोटक लग रही है. आपको बता दें कि जसप्रीत बुमराह को मुंबई ने पहले ही रिटेन कर लिया था. जिसके बाद उनके इर्द गिर्द बॉलिंग यूनिट बनाने के लिए मुंबई इंडियंस ने ऑक्शन में अच्छा काम किया है.

जसप्रीत बुमराह के जोड़ी दार आईपीएल 2022 (IPL 2022) में इंग्लिश गेंदबाज़ टायमल मिल्स और ऑस्ट्रेलिया के बॉलिंग ऑलराउंडर डैनियल सैम्स भी होंगे. वहीं जयदेव उनादकट भी आईपीएल और घरेलू क्रिकेट का अच्छा अनुभव लेकर मुंबई के खेमें में आएंगे. ये चारों खिलाड़ी आगामी आईपीएल सीज़न में किसी भी टीम की बल्लेबाज़ी को ध्वस्त रखने का दम रखते हैं.

हालांकि मुंबई इंडियंस ने इस बार मेगा ऑक्शन में विश्व के सबसे खतरनाक गेंदबाज़ जोफ्रा आर्चर को भी 8 करोड़ रूपये देकर अपनी टीम के साथ जोड़ा है. लेकिन जोफ्रा काफी लंबे समय से इंजरी के चलते क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं, और वह आईपीएल 2022 (IPL 2022) में भी मुंबई के लिए नहीं खेल पाएंगे. लेकिन मुंबई ने इस खिलाड़ी पर दांव भविष्य के लिए खेला है. जब आईपीएल 2023 में जसप्रीत बुमराह और जोफ्रा आर्चर एक साथ गेंदबाज़ी कर रहे होंगे तो कुछ अलग ही माहौल होगा.

2) राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals)

Rajasthan Royals

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के लिए एक बार आईपीएल का खिताब जीतने वाली राजस्थान रॉटल्स ने बिल्कुल नई टीम तैयार की है. इस समय राजस्थान का स्क्वाड काफी ज़्यादा मज़बूत लग रहा है. इनके पास जोस बटलर, शिमरॉन हेटमायर, संजू सैमसन जैसे बल्लेबाज़ों के साथ रविचंद्रन अश्विन और ट्रेंट बोल्ट जैसे गेंदबाज़ भी हैं.

राजस्थान ने इस बार ऑक्शन में बल्लेबाज़ों और ऑलराउंडरों को खरीदने के अलावा गेंदबाज़ों पर भी अच्छी बोली लगाई है. आईपीएल 2022 में जादुई लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट और प्रसिद्ध कृष्णा जैसे गेंदबाज़ राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए नज़र आएंगे. इसके अलावा बैक अप के लिए भी राजस्थान के पास नवदीप सैनी और नैथन कुल्टेर नाइल जैसे गेंदबाज़ मौजूद हैं.

पिछले कई साल से राजस्थान का गेंदबाज़ी क्रम इतना अच्छा नहीं था, ऐसे में अब की बार टीम का बॉलिंग यूनिट बहुत ही ज़बरदस्त लग रहा है. जब चहल, अश्विन, बोल्ट और कृष्णा एक साथ खेलेंगे तो सामने वाली टीम के बल्लेबाज़ों की खैर नहीं होगी.

3) चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings)

chennai super kings

चेन्नई सुपर किंग्स के बॉलिंग यूनिट की बात करें तो आईपीएल 2022 (IPL 2022) में इनके गेंदबाज़ काफी घातक गेंदबाज़ी करते हुए दिखाई दे सकते हैं. सबसे पहले तो इस बार मेगा ऑक्शन में चेन्नई ने अपने पूर्व खिलाड़ी दीपक चाहर पर एक बार फिर भरोसा दिखाया और 14 करोड़ रूपये की मोटी रकम देकर उनको अपनी टीम में शामिल किया.

आपको बता दें कि दीपक चाहर ने आईपीएल में चेन्नई के लिए काफी अच्छा प्रदर्शन किया है, उन्होंने चेन्नई को अक्सर शुरुआती लम्हों में ही विकेट निकालकर दी है. वहीं आईपीएल 2022 में दीपक का साथ देने के लिए शार्दुल ठाकुर तो नहीं होंगे, लेकिन चेन्नई ने न्यूज़ीलैंड के तेज़ गेंदबाज़ एडम मिल्ने को ज़रूर अपनी टीम में शामिल किया है. एडम मिल्ने अपनी तेज़ी गति से किसी भी बल्लेबाज़ को चकमा दे सकते हैं. आगामी आईपीएल सीज़न में दीपक चाहर और एडम मिल्ने की जोड़ी चेन्नई के लिए खेलते हुए आईपीएल में तहलका मचा सकती है. वहीं इनकी मदद करने के लिए आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल चुके तुषार देशपांडे और अंडर 19 टीम इंडियाके हीरो राजवर्धन भी चेन्नई के स्क्वाड में मौजूद होंगे.

2 replies on “आईपीएल 2022 में इन तीनों टीमों की गेंदबाज़ी है बहुत घातक, किसी भी टीम के बल्लेबाज़ों के उड़ा देंगे ये होश”

Comments are closed.