IPL 2022

IPL 2022: आईपीएल के 15वें सीजन से पहले इस मेगा इवेंट का रोमांच और ज्यादा बढ़ने वाला है. मार्च-अप्रैल में शुरू होने वाली इस टूर्नामेंट से पहले दर्शकों को 12 और 13 फरवरी को बैंगलोर में आयोजित होने वाले मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Auction) का इंतज़ार है. हालाँकि इस लीग पर कोरोना के तीसरे लहर का बड़ा खतरा मंडरा रहा है. जिसके कारण एक बड़ा सवाल ये है कि, इसका आयोजन आखिर क्या होगा? लेकिन अब इसकी स्थिति लगभग साफ़ दिखने लगी है.

27 मार्च से शुरू होगा आईपीएल 2022

IPL 2022

IPL के 15वें सीजन का आयोजन कहां होगा? इस बड़े सवाल का फाइनल जवाब अब लगभग साफ हो गया है. द टेलीग्राफ की रिपोर्ट के मुताबिक, टूर्नामेंट का आयोजन मुंबई में ही होगा. रिपोर्ट में कहा गया कि BCCI के बड़े अधिकारियों की गुरुवार शाम हुई बैठक में इस पर फैसला किया कि IPL 2022 के मुकाबले 27 मार्च से मुंबई में ही खेले जाएंगे. BCCI के इस फैसले के पीछे की वजह शहर में लगातार घट रहे कोरोना के मामले हैं.

हालांकि इस पर अंतिम फैसला 20 फरवरी को ही लिया जाएगा, जो कि वेन्यू के नाम ऐलान करने की डेडलाइन है. BCCI के पास IPL का आयोजन कराने के लिए साउथ अफ्रीका का विकल्प भी खुला है.

मुंबई के 3 मैदानों पर कराया जाएगा आयोजन

IPL 2022

बीसीसीआई के अधिकारियों के रिपोर्ट के अनुसार IPL 2022 के सभी मैचो का आयोजन मुंबई के ही तीन ग्राउंड पर करवाया जाएगा. ये मुकाबले वानखेड़े (Wankhede Stadium), ब्रेबॉर्न (Barbourne Stadium) और डीवाई पाटिल स्टेडियम (DY Patil Stadium) में खेले जाएंगे. इसके अलावा जरुरत पड़ने पर पुणे को भी वेन्यू बनाया जा सकता है. इसका सबसे बड़ा फायदा ये होगा कि, खिलाड़ियों को हवाई यात्रा करने की जरुरत नहीं पड़ेगी और इससे कोरोना के संक्रमण का खतरा भी कम हो जाएगा.

2 चरणों में कराया जा सकता है रणजी ट्राफी का आयोजन

IPL 2022

बीसीसीआई की इस मीटिंग में आईपीएल के अलावा रणजी ट्राफी (Ranji Trophy) के आयोजन पर भी चर्चा की गयी. रिपोर्ट के अनुसार इसबार रणजी ट्राफी का आयोजन 2 चरणों में कराया जा सकता है. पहला चरण फरवरी से मार्च के बीच खेला जाएगा. जबकि दूसरा चरण IPL 2022 के खत्म होने के बाद जून और जुलाई में खेला जाएगा. टूर्नामेंट के शुरू होने के 10 दिन पहले यानी 4 जनवरी को BCCI ने कोरोना के चलते इसे स्थगित करने की घोषणा की थी.