Lucknow Super Giants

IPL 2022: आईपीएल 15वें सीजन का आगाज 26 मार्च से होने जा रहा है. उससे पहले आईपीएल की नई टीम लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) के लिए बुरी खबर सामने आ रही है. एंटीगा में वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैच खेला जा रहा है. इस मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स टीम का सबसे अहम गेंदबाज चोटिल हो गया है. इस खबर के टीम के कप्तान केएल राहुल की टेंशन बढ़ गई होगी. इस तेज गेंदबाज को टीम ने 7.5 करोड़ की रकम में खरीदा था, जो टीम के लिए अहम कड़ी साबित हो सकते थे.

नेट सेशन के दौरान चोटिल हुए Mark Wood

Mark Wood

वेस्टइंडीज और इंग्लैंड (WI vs ENG) के बीच तीन मैच की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला एंटीगुआ के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेला जा रहा है. मैच के तीसरे दिन इंग्लैंड टीम के तेज गेंदबाज मार्क वुड (Mark Wood) चोट के चलते मैदान से बाहर चले गए, जो पूरा दिन फील्ड पर दिखाई नहीं दिए. वुड कोहनी की चोट के चलते वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे दिन अधिक ओवर नहीं डाल सके. वुड ने अपने बॉलिंग स्पेल में कुल 17 ओवर डाले. जिसमें उन्होंने 45 रन देकर मेजबान टीम के कप्तान क्रेग ब्रैथवेट का विकेट हासिल किया.

मार्क वुड ने नेट सत्र के दौरान अपनी दाहिनी कोहनी में तेज दर्द महसूस कर रहे थे. उन्होंने पांचवें दिन के खेल से पहले नेट्स में छह गेंद फेंकने की कोशिश की, लेकिन मार्क वुड जिस तरह की गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. कोहनी में तेज दर्द चलते उस तरह की बॉलिंग नहीं कर पाए. इस बात खुलासा टीम के प्रवक्ता ने किया.

लखनऊ को उठाना पड़ सकता है भारी नुकसान

Mark Wood 1

लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) की टीम ने इंग्लैंड टीम के तेज गेंदबाज मार्क वुड (Mark Wood) को मेगा ऑक्शन में 7.5 करोड़ में टीम के साथ जोड़ा था. उनके चोटिल हो जाने के बाद टीम को बड़ा झटका लगा है. इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने अभी यह साफ नहीं किया है कि वुड की यह चोट कितनी गंभीर है.

इस चोट से उभरने में उन्हें कितना वक्त लगेगा. मार्क वुड की ये चोट जोफ्रा आर्चर जैसी है. जोफ्रा आर्चर को भी कोहनी में सूजन की शिकायत हुई थी. दोनों ही खिलाड़ियों को आईपीएल के 15वें सीजन के लिए साइन किया गया है, तेज गेंदबाज मार्क वुड होने के बाद लखनऊ के खेमे में हलचल तेज हो गई होगी. क्योंकि सुपर जायंट्स का पहला मैच 28 मार्च को गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेलना है.