ipl wankhede

आईपीएल 2022 (IPL 2022) की तैयारियां शुरू हो गई है. भारत के लिए क्रिकेट का ये टूर्नामेंट किसी त्यौहार से कम नहीं होता. आगामी मेगा ऑक्शन अब बस चंद दिन दूर हैं. ऐसे में सब फ्रैंचाइज़ी अपनी-अपनी रणनीतियां बनाने में लगी हुई हैं. बता दें कि ऐसी संभावना जताई जा रही है कि आगामी आईपीएल सीज़न 2022, 27 मार्च से शुरू होगा और मई के अंत तक चलेगा. 2 नई टीमों के आईपीएल में आने की वजह से इस बार का सीज़न काफी बड़ा होने वाला है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बीसीसीआई आईपीएल (IPL 2022) का ग्रुप स्टेज महाराष्ट्र में जबकि प्लेऑफ के मुकाबले अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाएंगे.

महाराष्ट्र और अहमदाबाद में होगा IPL 2022

ipl wankhede stadium

आईपीएल 2022 (IPL 2022) का सीज़न आमतौर के आईपीएल सीज़न से काफी बड़ा होने वाला है क्योंकि इस बार आईपीएल में 2 नई टीमें और जुड़ गई हैं. अहमदाबाद और लखनऊ की 2 नई फ्रैंचाइज़ियों के टूर्नामेंट में आने के बाद अब आईपीएल और रोमांचक हो जाएगा ऐसी आशा की जा रही है. हालांकि इस बार के आईपीएल एडिशन में 74 लीग गेम्स खेले जाएंगे. जिसके लिए बीसीसीआई ने महाराष्ट्र और अहमदाबाद को टारगेट किया है.

कोरोना के चलते बीसीसीआई ने भारत में आईपीएल (IPL 2022) कराने के लिए 2 वेन्यू चुने हैं. वो हैं महाराष्ट्र और अहमदाबाद. महाराष्ट्र इसलिए चुना गया है क्योंकि वहां पर आसपास की जगह में बहुत सारे मैदान हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुंबई के वानखेड़े, डीवाई पाटिल और बारबोर्न स्टेडियम को चुना गया है साथ ही पुणे के स्टेडियम को भी गिना जा रहा है. इन सभी मैदानों में आईपीएल का ग्रुप स्टेज खेला जाएगा जबकि अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आईपीएल के प्लेऑफ का आयोजन किया जाएगा.

टाइम्स ऑफ इंडिया ने एक सूत्र के हवाले से कहा, “फिलहाल, बोर्ड महाराष्ट्र में लीग चरण और अहमदाबाद में प्लेऑफ के आयोजन पर विचार कर रहा है.

आईपीएल में दर्शक भी होंगे मौजूद

IPL 2022

रिपोर्ट्स के अनुसार, बीसीसीआई के अधिकारीयों ने 27 जनवरी गुरुवार को बैठक में इस बात की पुष्टि की है कि अगर देश में कोविड की स्थिति सामान रहती है तो आईपीएल का आयोजन भारत में ही होगा वरना, आगामी आईपीएल 2022 (IPL 2022) एडिशन यूएई में शिफ्ट कर दिया जाएगा.

इसके अलावा इस बात की भी संभावना जताई जा रही है कि वे मैदानों में कम से कम 25 प्रतिशत क्राउड को स्टेडियम में बुलाने की बात पर विचार-विमर्श कर रहे हैं, अगर कोरोना की स्थिति ठीक रहती है तो.

सूत्रों के अनुसार, “यदि उस समय के आसपास सकारात्मक मामलों की संख्या अधिक नहीं होती है, तो राज्य सरकार के अधिकारियों को इस साल के आईपीएल के लिए लगभग 25% क्षमता की भीड़ की अनुमति देने की संभावना है.”

सभी Cricket Match Prediction और Fantasy Tips प्राप्त करें – CLICK HERE

Cricket Match Prediction | IPL 2022 Auction | Today Match Fantasy Tips | Fantasy Cricket Tips | ICC Teams  RankingsCricket News and Updates | Cricket Live Score