RCB 2022

IPL इतिहास की सबसे चर्चित टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) आईपीएल के 15 वें सीजन में नए अंदाज में नजर आने वाली है। 26 मार्च से IPL 2022 की शुरुआत होने वाली है और पिछले 2 सीजन से प्लेऑफ़ में पहुंचने वाली आरसीबी इस बार भी काफी मजबूत नजर आ रही है। टीम का कप्तान बदल चुका है, इसके साथ ही कई नए चेहरों की भी बोल्ड आर्मी में एंट्री हो चुकी है। इस बीच बैंगलोर की टीम में एक ऐसा खिलाड़ी शामिल हो चुका है, जिसकी मौजूदगी भर से ही टीम की जीत पक्की हो जाती है।

RCB का लकी चार्म बनेगा ये खिलाड़ी

RCB Captaincy Announcement Date

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) में साल 2008 से ही स्टार खिलाड़ियों की भरमार रही है। साल दर साल एक से बढ़कर एक मैच विनर खिलाड़ी इस टीम के साथ जुड़ चुके हैं। लेकिन फिर भी आरसीबी के नाम एक भी आईपीएल ट्रॉफी नहीं गई है। लेकिन आईपीएल 2022 में आरसीबी के साथ एक ऐसा खिलाड़ी जुड़ चुका है जिसने 4 बार अलग-अलग टीमों के साथ रहते हुए आईपीएल ट्रॉफी को अपने हाथों में लिया है।

दरअसल, हम बात कर रहे हैं कर्ण शर्मा की, जिन्हें इस साल हुए मैगा ऑक्शन में आरसीबी ने 50 लाख रुपये में अपनी टीम में शामिल किया है। कर्ण शर्मा आईपीएल टूर्नामेंट में भारत के अनुभवी स्पिन गेंदबाजों में से एक हैं। उनकी मजेदार बात ये है कि अबतक कर्ण शर्मा (Karn Sharma) जिस भी टीम के साथ जुड़े हैं उसने खिताब को हासिल किया है। ऐसे में आईपीएल 2022 में कर्ण शर्मा की RCB में एंट्री फ्रैंचाइजी की किस्मत खोल सकती है।

4 बार IPL खिताब जीत चुके हैं कर्ण शर्मा

Karn Sharma profile and biography, stats, records, averages, photos and videos

कर्ण शर्मा (Karn Sharma) ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत साल 2009 में की थी। उन्होंने अबतक अपने आईपीएल करियर में 68 मैचों में 59 विकेट अपने नाम किए हैं। वो भी 7.91 के शानदार इकॉनोमी रेट के साथ। कर्ण शर्मा ने अपना पहला आईपीएल खिताब साल 2016 में सनराइजर्स के खेमे का हिस्सा होते हुए जीता था।

इसके अगले ही हाल कर्ण शर्मा मुंबई का हिस्सा बने और उनकी टीम ने खिताब अपने नाम कीया। इसके बाद उन्होंने साल 2018 और 2021 में चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा होते हुए आईपीएल ट्रॉफी जीती है।

27  मार्च को पंजाब के खिलाफ RCB खेलेगी

IPL 2021, RCB vs PBKS Highlights: RCB Beat PBKS By 6 Runs, Qualify For Playoffs | Cricket News

इसके साथ ही आपको बता दें कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) साल 2013 के बाद पहली बार विराट कोहली की कप्तानी के अलायदा किसी कप्तान की अगुवाई में खेलने वाली है। आईपीएल 2022 में फाफ डु प्लेसिस बैंगलोर की बागडोर संभालते हुए नजर आने वाले हैं। इस सीजन आरसीबी अपना पहला मैच पंजाब किंग्स के खिलाफ 27 मार्च को खेलने वाली है। ये मुकाबला नवी मुंबई के डी.वाई पाटील स्टेडियम में खेला जाएगा।