ISHAN KISHAN
ISHAN KISHAN

IPL 2022: आईपीएल की सभी टीमों ने रिटेन किए गए खिलाड़ियों को लिस्ट जारी कर दी. सभी टीमों ने मेगा ऑक्शन को देखते हुए अपने-अपने हिसाब से खिलाड़ियों को रिटेन किया. वहीं, कुछ फ्रेंचाइजियों ने चौंकाने वाला भी फैसला लेते हुए टीम के मुख्य खिलाड़ियों को ही रिलीज कर दिया है.

इस बार के IPL में बढ़िया प्रदर्शन करने के बावजूद भी खिलाड़ियों को बाहर रास्ता दिखा दिया गया है. ऐसे में खिलाड़ी अपनी टीमों के साथ बिताए खूबसूरत पलों को सोशल मीडिया पर अपने फैंस के साथ साझा कर रहें है. ऐसे में ईशान किशन ने भी सोशल मीडिया पर मुंबई टीम को छोड़ने के नाम एक भावुक संदेश छोड़ा है.

ईशान किशन ने लिखा भावुक पोस्ट

ईशान किशन ने मुंबई इंडियंस कुछ इस अंदाज में कहा अलविदा कहा है. ईशान किशन ने सोशल मीडिया पर मुंबई टीम को छोड़ने पर एक भावुक सन्देश के साथ वीडियो अपलोड किया है.

जिस  पर एक भावुक पोस्ट लिखी है. छोटे से इस वीडियों में मुंबई इंडियंस के साथ बिताए पलों की तस्वीर है. ईशान किशन उन दिनों को इन तस्वीरों के माध्यम से याद कर रहें हैं. इस क्लिप में ईशान किशन IPL की ट्रॉफी चुम रहे हैं. जिसमें उनके द्वारा मुंबई कैम्प में बिताए गए पलों के बेहतरीन फोटोज शामिल है.

ईशान किशन ने इस वीडियो के कैप्शन में लिखा कि

“यह एक ऐसा सफर रहा है, जिसने प्रोफेशनली और व्यक्तिगत रूप से मेरी जिंदगी बदल दी है. मैंने यहाँ दोस्त बनायें, मैं एक खिलाड़ी और व्यक्ति के रूप में विकसित हुआ हूं और मैं इस बेहतरीन अनुभव के लिए हमेशा आभारी हूं. मुंबई इंडियंस में सभी का प्यार, सपोर्ट और यादों के लिए धन्यवाद और साथ अद्भुत प्रशंसकों के लिए, हर चीज के लिए धन्यवाद।”

मुंबई इंडियंस ने इन खिलाडि़यों को किया रिटेन

मुंबई इंडियंस ने कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma), तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah), अनुभवी बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) और ऑलराउंडर किरोन पोलार्ड को रिटेन करने का फैसला लिया. बाकी खिलाड़ियों को मेगा ऑक्शन के लिए छोड़ दिया है. वैसे  मुंबई इंडियंस  बाकी बचे अपने खिलाड़ियों को मेगा ऑक्शन में वापस करना चाहेगी.

 मुंबई इंडियंस ने 5 बार IPL खिताब किया अपने नाम

मुंबई इंडियंस ने IPL खिताब को सबसे ज्यादा 5 बार अपने नाम किया है. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली इस टीम ने सबसे पहले 2013 में IPL खिताब जीता था. इसके बाद इस टीम ने 2015, 2017, 2019 और फिर पिछले साल 2020 में IPL खिताब जीता.