IPL 2022 5 players who could take by storm hasranga dewald brewis
IPL 2022 5 players who could take by storm hasranga dewald brewis
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

IPL 2022 के 15वें सीजन को लेकर फैंस काफी उत्साहित है. आईपीएल के नए सीजन के लिए उलटी गिनती शुरू हो गई है. क्रिकेट प्रेमी बड़ी बेसब्री से आईपीएल का इंतजार कर रहे है. आईपीएल 2022 के शेड्यूल (IPL 2022) से पर्दा उठ चुका है. बीसीसीआई (BCCI) ने 6 मार्च को आईपीएल के 15वें सीजन के लीग मुकाबलों के समय, तारीख, दिन, जगह और भिड़ने वाली टीमों के नामों का ऐलान कर दिया.

आईपीएल 2022 शेड्यूल के तहत पहला मैच चार बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और दो बार की विजेता कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच खेला जाएगा. ये दोनों टीमें आईपीएल 2021 की फाइनलिस्ट थीं. आईपीएल 2022 में 70 लीग मुकाबले खेले जाएंगे. लीग मैचों की शुरुआत 26 मार्च से होगी और 22 मई तक खेले जाएंगे.

बता दें कि मैगा ऑक्शन में कई बड़े धुरंधरों को खरीदा गया. जिस पर फ्रैंचाइजियों ने जमकर पैसा लुटाया था, ये खिलाड़ी अपने टैलेंट से IPL 2022 के सीजन में धमाल मचा सकते हैं. आइये जानते है, कौन है वो खिलाड़ी?

1.वानिंदु हसरंगा

Wanindu Hasaranga

वानिंदु हसरंगा (Wanindu Hasaranga) ने पिछले साल यूएई में खेले गए टी20 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन कर सुर्खियां बटोरी थीं. इसके बाद भी हसरंगा ने पिछली कई सीरीज में दमदार प्रदर्शन कर आईपीएल की नीलामी में अपनी पहचान बनाई. श्रीलंका के स्टार गेंदबाज वानिंदु हसरंगा इस बार ऑक्शन में सबसे ज्यादा महंगे बिकने वाले खिलाड़ियों में शामिल है.

आरसीबी ने इस खिलाड़ी के लिए 10.75 करोड़ रुपये खर्च किए हैं. बीते 18 महीनों में उन्होंने गजब की शोहरत हासिल की है. 2021 में उन्होंने टी20 में सबसे ज्यादा विकेट लिए. यूएई में पिछले साल खेले गए टी20 विश्व कप में भी वह सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे.

बल्ले से उनका प्रदर्शन देखा जाए तो टी20 में उनके नाम तीन अर्धशतक हैं जिसमें उनका सर्वोच्च स्कोर 80 रन है जो बताता है कि वह खेल के सबसे छोटे प्रारूप अपने बल्ले को जमकर चला सकते हैं. वनडे में भी उनके नाम एक अर्धशतक है.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse