IPL 2022
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL 2022) में कई युवा अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से सबको काफी प्रभावित किया है. जिससे आने वाले समय में यह खिलाड़ी टीम इंडिया की नीली जर्सी में भी खेलते हुए नज़र आ सकते हैं. हालांकि वहीं कुछ अनुभवी भारतीय खिलाड़ी ऐसे भी हैं जिनका पत्ता टीम इंडिया से कट गया था, लेकिन उन्होंने आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन करके दिखाया है.

उन्होंने सेलेक्टर्स को आईपीएल के 15 वें संस्करण के ज़रिए बताया है कि उनके पास किस प्रकार की क्षमता है और उनको आगे नज़रअंदाज़ करना टीम इंडिया के लिए कितना बड़ा नुकसान हो सकता है. तो आइये ऐसे में नज़र डालते हैं 3 ऐसे अनुभवी भारतीय खिलाड़ियों पर जिन्होंने आईपीएल 2022 (IPL 2022) में अपने अच्छे प्रदर्शन के चलते टीम इंडिया में अपनी एक बार फिर जगह बना ली है.

1) दिनेश कार्तिक

Dinesh Karthik

भारतीय टीम के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज़ दिनेश कार्तिक इस सीज़न आईपीएल (IPL 2022) में अलग ही अंदाज़ में बल्लेबाज़ी करते हुए नज़र आ रहे हैं. इससे पहले उन्हें कभी-भी इतने विस्फोटक अंदाज़ में बल्लेबाज़ी करते हुए नहीं देखा गया है.

आरसीबी में फिनिशर का रोल कार्तिक को काफी रास आ रहा है. अब तक खेले गए 6 मुकाबलों में कार्तिक इस सीज़न सिर्फ चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आउट हुए हैं. बाकी 5 पारियों में कार्तिक ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी कर नाबाद मैदान से बाहर गए हैं.

साथ ही राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ उन्हें क्रमश: नाबाद 44 और 66 रन की पारी के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच का ख़िताब भी मिला है. डीके ने अब तक तकरीबन हर मुकाबले में आरसीबी के लिए शानदार तरीके से पारी को फिनिश किया है. वहीं कार्तिक कई बार इंटरव्यू में अपनी मनशा भी साफ कर चुके हैं कि उन्हें एक बार और टीम इंडिया के लिए खेलना है.

ऐसे में सिलेक्टर्स डीके की इस गज़ब की फॉर्म को बिलकुल भी नज़रअंदाज़ करना नहीं चाहेंगे. कार्तिक टीम इंडिया की नीली जर्सी पहनकर एक और बार खेलते हुए नज़र आ सकते हैं.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse