Hardik-Pandya-MS-Dhoni

IPL 2022: आईपीएल की नई टीम अहमदाबाद का कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Panday) को बनाया है. जिसके बाद उन्होंने भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी को याद किया है. जब खिलाड़ी एक-दूसके के साथ लंबे समय तक खेलते हैं तो उनके रिश्ते परिवार के सदस्यों की तरह बन जाते हैं. टीम से जुदा होने के बाद साथ बिताए हर पल को मिस करते हैं. खैर! ऐसा आम लोग के जीवन में भी होता. जब दो दोस्त बिछड़ते हैं तो साथ में बिताए हर पल याद आते है. ऐसा ही कुछ भारतीय टीम केधाकड़ ऑलराउंडर के साथ हुआ है. जिन्होंने अपने  कप्तान पूर्व कप्तान एमएस धोनी को याद किया है.

हार्दिक पांड्या ने धोनी महेंद्र सिंह धोनी को किया याद

Hardik Pandya

हमदाबाद के कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Panday) ने इल साल आईपीएल 2022 की नई टीम के लिए कप्तानी करते हुए नजर आएंगे. अहमदाबाद की टीम ने हार्दिक पांड्या को 15 करोड़ रुपये में बतौर कप्तान टीम से जोड़ा हैं. अभी तक पंड्या मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के लिए खेल रहे थे लेकिन मुंबई ने इस सीजन इस खिलाड़ी को रिटेन नहीं किया और अहमदबाद ने उन्हें अपना लिया. इस टीम का कप्तान बनने के बाद पंड्या ने महेंद्र सिंह धोनी को याद किया है.

हार्दिक पांड्या (Hardik Panday) टीम के एक हनफनमौला खिलाड़ी है. जिन्हें मैदान पर काफी खुश देखा जाता है. इन्होंने  धोनी की कप्तानी में ही पंड्या ने 2016 में टीम इंडिया के लिए अपना डेब्यू किया था. कई युवा खिलाड़ी अपना करियर बनाने के लिए धोनी को श्रेय देते हैं. हार्दिक पांड्या भी ऐसा मानते है कि उनके शानदार क्रिकेटिंग करियर में धोनी का हाथ है. जिसके लिए वो कभी मिस्टर यानी धोनी के योगदान को नहीं भूल सकते.

एम.एस. धोनी ने मुझे बेहतर खिलाड़ी बनाया

MS Dhoni-Hardik Pandya-T20 WC 2021

हार्दिक पांड्या Hardik Panday) का मानना है कि वो भारतीय टीम  रॉ मटेरियल थे. उनको बेहतर खिलाड़ी बनाने में धोनी ने अहम भूमिका बनाई. हार्दिक पांड्या   को बड़े मैचौं के खेलने के लिए तैयार किया. उनकी  कप्तानी में खुलकर खेलने की आजादी थी. उन्होंने कहा कि

 “मुझे याद है कि मैंने अपने डेब्यू के पहले ओवर में कुछ 22-24 रन दिए थे. और मुझे वकाई में लगा था कि ये मेरा पहला और आखिरी मैच है. इसलिए जब उन्होंने मुझे दूसरा ओवर डालने को कहा तो मुझे लगा कि वो किसी और से कह रहे हैं. इसके बाद मैंने ओवर किया और फिर चीजें बदलीं. यहां से मैंने सीखा कि वह कभी नहीं बताएंगे कि वो आपके साथ हैं लेकिन वह आपके साथ हमेशा रहेंगे.”

आज हार्दिक पांड्या इस मुकाम पर पहुंच गये है कि आईपीएल की नई टीम अहमदाबाद के कप्तान हार्दिक पांड्या Hardik Panday) को कप्तान बनाया. इस कामयाबी को मिलने के बाद  पंड्या ने महेंद्र सिंह धोनी को याद किया है. धोनी का उनके करियर पर खास प्रभाव रहा है और वह उनसे काफी कुछ सीखे हैं.