Umran Malik
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

IPL 2022: आईपीएल 2022 में युवा खिलाड़ियों का बोलबाला रहा है. तकरीबन सभी युवाओं ने इस सीज़न ज़बरदस्त प्रदर्शन किया है. जिसमें से युवा तेज़ गेंदबाज़ उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह का तो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आने वाली सीरीज़ में चयन भी हो गया है. वहीं मुकेश चौधरी, तिलक वर्मा जैसे अन्य युवा अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ियों ने भी सबको काफी ज़्यादा प्रभावित किया है और सबका ध्यान अपनी ओर खींचा है.

ऐसे में कुछ युवा खिलाड़ियों ने आईपीएल में इतना ज़बरदस्त प्रदर्शन किया है कि वह इस साल का इमर्जिंग प्लेयर ऑफ़ द ईयर का अवॉर्ड भी जीत सकते हैं. इमर्जिंग प्लेयर अवॉर्ड उन युवा प्लेयर्स को दिया जीता है, जिनका प्रदर्शन पूरे सीज़न ज़बरदस्त रहता है.

इसके लिए सिर्फ वहीं युवा खिलाड़ी एलिजिबल होते हैं जो 1 अप्रैल 1999 के बाद जन्मे हो, जिन्होंने 5 या उससे कम टेस्ट मैच खेले हो, 20 या उससे कम वनडे मैच और आईपीएल के 25 या उससे कम मैच खेले हो. तो आइये ऐसे में जानते हैं ऐसे 5 खिलाड़ियों के बारे में जो आईपीएल 2022 (IPL 2022) में इमर्जिंग प्लेयर ऑफ़ द टूर्नामेंट का अवॉर्ड जीत सकते हैं.

1) उमरान मलिक

Umran Malik

सनराइज़र्स हैदराबाद के तेज़ तर्रार गेंदबाज़ उमरान मलिक ने अपनी तेज़ रफ़्तार की गेंदबाज़ी से इस सीज़न सबको काफी ज़्यादा प्रभावित किया है. उन्होंने लगातार आईपीएल 2022 (IPL 2022) में 150KMPH की स्पीड से गेंदबाज़ी की है. इतना ही नहीं बल्कि फास्टेस्ट डिलिवरी ऑफ़ द सीज़न भी इन्हीं के नाम है.

ग़ौरतलब है कि खेले गए 14 के 14 मैचों में मलिक को फास्टेस्ट डिलीवरी ऑफ़ द मैच का अवॉर्ड मिला है. इस खिलाड़ी के पास सिर्फ गति ही नहीं है बल्कि विकेट लेने की भी पूरी क्षमता है. जोकि इन्होंने इस सीज़न करके भी दिखाया है.

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में उमरान ने 9.03 की इकॉनमी से गेंदबाज़ी करते हुए 22 विकेट हासिल किए हैं. उनका नाम पर्पल कैप की रेस में भी शुमार है. उनका इतना ज़बरदस्त प्रदर्शन देख पूर्व दिग्गज खिलाड़ी इनका टीम इंडिया में सेलेक्शन को लेकर समर्थन करने लगे. ऐसे में उनका चयन भारतीय टीम में साउथ अफ्रीका के खिलाफ आगामी T20I सीरीज़ के लिए हो गया है.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

One reply on “आईपीएल 2022 में यह 5 युवा खिलाड़ी बन सकते हैं इमर्जिंग प्लेयर ऑफ़ द सीज़न, पूरे सीज़न में कमाया है खूब नाम”

Comments are closed.