ipl 2022

IPL 2022: शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन (IPL 2022) का दूसरा डबल हेडर मुकाबला खेला जाएगा। दोपहर में पहले मुंबई और राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस की टीमें आपस में भिड़ती हुई नजर आएंगी, वहीं शाम 7:30 आईपीएल 2022 (IPL 2022) का 10वां मुकाबला दिल्ली कपिटल्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाएगा।

सभी को आईपीएल 2022 (IPL 2022) के 10वें मुकाबले का बेसब्री से इंतजार है क्योंकि इसमें डीसी और जीटी आपस में भिड़ती हुई नजर आएंगी। दोनों टीमें आईपीएल 2022 (IPL 2022) का एक-एक मुकाबला खेल चुकी हैं और इन दोनों टीमों ने अपने पहले मैच में शानदार खेल प्रदर्शन किया है। ऐसे में आज हम आपको दोनों टीमों की ओपनिंग जोड़ी के बारे में बताने जा रहे हैं…

     IPL 2022: गुजरात टाइटंस की ओपनिंग जोड़ी

शुभमन गिल- मैथ्यू वेड

ipl 2022

28 मार्च को हुए मैच में हार्दिक पांड्या की अगुवाई में गुजरात टाइटंस ने अपनी टीम के दमदार बल्लेबाज शुभमन गिल और ऑस्ट्रेलिया के आक्रामक विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड के साथ डेब्यू मैच की शुरुआत की थी। मैथ्यू वेड ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाई थी। वहीं शुभमन गिल बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए थे।

लेकिन अगर गिल के पुराने खेल प्रदर्शन पर नजर डेल तो वह इससे पहले अपनी पूर्व फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए भी ओपनिंग कर चुके हैं और काफी रन भी उन्होंने ओपनिंग करते हुए बटोरे हैं। ऐसे में टीम उन पर दोबारा भरोसा जता सकती है और उन्हे ओपनिंग के लिए भेज सकती है।

वहीं दूसरी ओर मैथ्यू वेड भले ही अपने बल्ले से ज्यादा रन नहीं निकाल पाए लेकिन उन्होंने टीम की जीत की नींव जरूर रख दी थी। जिसके दम टीम अपनी डेब्यू जीत हासिल करने में सफल रह पाई। अगर मैथ्यू की ओपनिंग की बात करें तो वह ऑस्ट्रेलिया की मशहूर T20 टूर्नामेंट बिग बैश लीग में अपनी टीम होबार्ट हरिकेन्स के लिए ओपनिंग करते हुए कितनी बार दिखाई दिए हैं।

 IPL 2022: दिल्ली कैपिटल्स की ओपनिंग जोड़ी

पृथ्वी शॉ-टीम सैफर्ट

ipl 2022

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की ओर से सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi shaw) और न्यूज़ीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज टीम साइफर्ट को एक बार फिर ओपनिंग करते हुए देखा जा सकता है। टीम के पास फिलहाल पृथ्वी शॉ और टीम सैफर्ट के अलावा और कोई ओपनिंग जोड़ी नहीं है जो गुजरात टाइटंस के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और मैथ्यू वेड को टक्कर दे सके।

दिल्ली कैपिटल्स ने मेगा ऑक्शन में विस्फोटक बल्लेबाज डेविड वार्नर को अपने साथ टीम में जोड़ा था, लेकिन वार्नर शुरूआती 5 मैच नहीं खेल पाएंगे। ऐसे में एक बार फिर टीम साइफर्ट को पृथ्वी शॉ के साथ ओपनिंग में उतारा जा सकता है। पिछले मैच में शॉ और साइफर्ट ने टीम को बहुत ही शानदार शुरुआत दिलाई थी। जिस वजह से दिल्ली कैपटल्स अपना आईपीएल 2022 का पहला मुकाबला जीत पाई थी।