टीम इंडिया

IPL 2022: आईपीएल का मंच एक ऐसा मंच जहां से कोई भी युवा खिलाड़ी अपनी प्रतिभा दिखाकर उठ सकता है या तो फिर नीचे आ सकता है। आईपीएल 2022 (IPL 2022) की उलटी गिनती शुरू हो चुकी है। आईपीएल लीग दुनिया की सबसे बड़ी लीग मानी जाती है। बड़े से बड़ा खिलाड़ी इस लीग में खेलने का सपना देखता है।

आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से उन 4 खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके लिए आईपीएल 15 (IPL 2022) में करो या मरो की स्थिति होने वाली है। अगर यह खिलाड़ी इस आईपीएल सीजन (IPL 2022) में अपन अच्छा प्रदर्शन नहीं देते हैं तो इनके करियर पर फुल स्टॉप लग जाएगा।

इन 4 खिलाड़ियों दिखाना पड़ेगा IPL 2022 में अच्छा परफ़ोर्मेंस

1. ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha)

team india

ऋद्धिमान साहा इस लिस्ट में टॉप पर हैं। उन्हे मौजूदा समय में श्रीलंका के खिलाफ चल रही सीरीज में भी जगह नहीं मिली है। उन्हे सेलेक्टर्स ने टीम इंडिया से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। ऐसे में उनके लिए इंडियन प्रीमियर लीग में दमदार प्रदर्शन करन और भी जरूरी हो गया है। हाल ही में सुर्खियां बटोरने वाले ऋद्धिमान साहा का पिछला आईपीएल प्रदर्शन काफी खराब रहा था।

अब ऐसे में वह इस साल भी आईपीएल (IPL 2022) में अपनी खराब फॉर्म का नजराना पेश करते हैं तो उनके करियर में खतरे के काले बादल मंडराने लग जाएंगे। साहा ने आईपीएल 2021 (IPL 2022) में 9 मुकाबलों में 14.55 के औसत से केवल 131 रन बनाए। साल 2020 में भी उन्हें 4 मैच ही खेलने को मिले थे। इस बार साहा गुजरात टाइटंस टीम में खेलते दिखाई देंगे।

2. अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane)

ipl 2022

अजिंक्य रहाणे इस लिस्ट में दूसरे पायदान पर हैं। उनके करियर पर भी खतरे के बादल मंडरा रहे हैं। मैदान पर लगातार उनका खराब परफॉर्मेंस देखने के बाद उनका टीम इंडिया का हिस्सा बने रहना लगभग नामुमकिन ही नजर आ रह है। उन्हे श्रीलंका के खिलाफ चल रही सीरीज में भी उन्हे जगह नहीं मिल पाई है। ऐसे में आईपीएल 2022 (IPL 2022) ही उनकी आखिरी उम्मीद नजर आ रही है।

रहाणे ने आईपीएल 2021 (IPL 2022)  में 2 मैच ही खेले थे इनमें भी रहाणे फ्लॉप रहे थे और उनके बल्ले से 8 रन ही निकले थे। तो वहीं 2020 के सीजन में 9 मैच खेलकर 14.12 की औसत से उन्होंने कुल 113 रन बनाए थे। अजिंक्य रहाणे इस बार कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलते दिखाई देंगे।

3. दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik)

Dinesh Karthik

दिनेश कार्तिक के लिए यह सीजन ऐसे है जैसे कि डूबते हुए को तिनके का सहारा। कार्तिक इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर हैं। अगर वह इस साल आईपीएल (IPL 2022) में अच्छा प्रदर्शन नहीं दिखा पाते हैं तो उनको अपने करियर को बाय बोलना पड़ेगा। उनका क्रिकेट करियर इंडियन प्रीमियर लीग के 15 वें सीजन पर टीका हुआ है। दिनेश कार्तिक का परफ़ोर्मेंस लगातार गिरता ही जा रह है।

अगर उनके पिछले साल के आईपीएल परफ़ोर्मेंस की बात करें तो, पिछले साल उन्होंने 10 मुकाबलों में सिर्फ 149 रन बनाए। साल 2020 में भी कार्तिक के बल्ले से 14 मैचों में 169 रन निकले थे। ऐसे में यदि इस साल भी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं तो कार्तिक के लिए ये सीजन उनका आखिरी सीजन हो सकता हैं। इस साल कार्तिक रॉयल चैलेंजर्स की तरफ से मैदान पर उतरेंगे।

4. वरुण आरोंन (Varun Aaron)

team india 1

इस लिस्ट के आखिरी पायदान पर भारतीय टीम के तेज गेंदबाज वरुण आरोन का नाम है। वरुण ने अपने करियर की शुरुआत बड़े ही धाकड़ तरीके से की थी। आरोन ने अपनी गेंदबाजी के दम पर बड़े-बड़े बल्लेबाजों का शिकार किया था। लेकिन पिछले कुछ समय से हमे उनके करियर का ग्राफ सिर्फ नीचे गिरता ही नजर आ रहा है। यह सीजन उनके करियर के लिए टर्निंग पॉइंट साबित हो सकता है।

साल 2020 में एरॉन को 3 मैच खेलने का मौका मिला था और इन मैचों में एरॉन काफी महंगा साबित हुए थे। आरोन ने 11.75 की औसत से 94 रन खर्च किए थे, तब से ही वरुण टीम में मौका मिलने का इंतजार कर रहे हैं। इस सीजन में आरोन गुजरात टाइटंस के लिए खेलते दिखाई देंगे।