IPL 2022 Auction
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

IPL 2022 Auction का मंच भारतीय खिलाड़ियों के लिए किसी वरदान से कम नहीं है। हर साल दुनिया की इस सबसे मुश्किल लीग में भारतीय खिलाड़ियों को विश्व क्रिकेट के धुरंधरों के साथ खेलने का मौका मिलता है। इसके साथ ऑक्शन में मिली रकम से इन खिलाड़ियों की जिंदगी रातों रात बदल जाती है।दो दिन चले आईपीएल 2022 के ऑक्शन (IPL 2022 Auction)  में दुनिया के सामने कई खिलाड़ी मेहनत और लगन की मिसाल बन कर आए हैं।

गुमनामी के अंधेरे में अपनी पहचान बनाने की कसक लिए बैठे भारतीय खिलाड़ियों को आईपीएल ने राह दिखा दी है। अब ये तमाम खिलाड़ी आने वाले सालों में अपने पसीने से भारतीय क्रिकेट के इतिहास में नया अध्याय जोड़ेंगे।  इस साल IPL 2022 Auction में बेहद लाजवाब कहानियां देखने को मिली है। जिसे जानकर आपकी शब्दावली से नामुमकिन शब्द हमेशा के लिए हट जाएगा।

1. राजवर्धन हंगरगेकर

Rajvardhan

हाल ही में खत्म हुए वेस्टइंडीज ICC अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की उम्मीदों को अपने कंधे पर लादने वाले राजवर्धन हंगरगेकर अब आईपीएल 2022 में धमाल मचाने को तैयार है। रविवार को खत्म हुई IPL 2022 Auction में आईपीएल इतिहास की दूसरी सबसे सफल टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने 1.5 करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा है।

साल 2020 में कोरोना महामारी के कारण राजवर्धन ने अपने पिता को खो दिया था। सिर से पिता का साया हटने के गम में इस युवा खिलाड़ी ने क्रिकेट के प्रति अपनी लगन को कम नहीं होने दिया। उन्होंने कड़ी मेहनत से इंडियन अंडर-19 टीम में अपनी जगह पक्की की और वेस्टइंडीज की सर जमीन पर तिरंगे का मान बढ़ाया। उनके इसी जज्बे का फल रहा कि अब राजवर्धन दुनिया की सबसे बड़ी लीग में भारत के सबसे सफल कप्तान की छत्र छाया में रहेंगे।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse