BCCI

IPL 2021 के दूसरे चरण पर सभी की नजरें टिकी हुई हैं। 19 सितंबर से लीग के यूएई लेग की शुरुआत होनी है। बचे हुए 31 मैच 17 दिनों के भीतर खेले जाएंगे। लेकिन इस बीच IPL 2022 को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। असल में पिछले काफी वक्त से 2 नई टीमों के जुड़ने की खबरें आ रही हैं। अब क्रिकबज की रिपोर्ट्स के अनुसार अक्टूबर महीने में 2 नई टीमों के लिए बोली लगाई जा सकती है।

17 अक्टूबर को हो सकती है नई टीमों की नीलामी

ipl 2022

IPL 2022 में 8 नहीं बल्कि 10 टीमें हिस्सा लेंगी। अब दो नई फ्रेंचाइजियों के लिए कई शहरों के नाम सामने आए हैं। लेकिन अब रिपोर्ट्स के हवाले से नई टीमों की नीलामी की तारीख सामने आई है। पता चला है कि 17 अक्टूबर को 2 नई फ्रेंचाइजियों की नीलामी हो सकती है।

क्रिकबज की खबर के अनुसार, बीसीसीआई ने सभी को प्रमुख तारीखों के बारे में बताया है। 5 अक्टूबर तक टेंडर डॉक्यूमेंट खरीदे जा सकते हैं। 17 अक्टूबर को नीलामी हो सकती है। इस बात की भी जानकारी है कि ई-ऑक्शन नहीं होगा। पुराने नियम के अनुसार बंद बोली प्रक्रिया को अपनाया जाएगा। एक टीम 2 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है। 2 को राइट टू मैच से शामिल कर सकती हैं।

मैचों की संख्या में हो सकती है बढ़ोत्तरी

IPL 2022

मौजूदा समय में आईपीएल में 8 टीमें हिस्सा लेती हैं और सभी टीमों को 14-14 लीग मैच खेलने होते हैं। लेकिन IPL 2022 से जब 8 बजाए 10 टीमें टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगी। तो यकीनन लीग मैचों की संख्या में भी बढ़ोत्तरी होगी। सभी टीमों को 14 या 18 लीग मैच खेलने पड़ सकते हैं। हर फ्रेंचाइजी को होम वेन्यू पर 7 और अवे वेन्यू पर भी 7 मैच निश्चित तौर पर खेलने हैं।

टीमों के बढ़ने से यदि हर टीम को 18 मैच खेलने पड़े तो टूर्नामेंट का समय बढ़ जाएगा। ऐसे में इंटरनेशनल कार्यक्रम भी प्रभावित होगा। लीग मैच की संख्या 74 या 94 हो सकती है। अगले सीजन में 74 मैच ही होंगे। टीमों को 2 ग्रुप में बांटा जाएगा। दो नई टीमों की बात की जाए तो अहमदाबाद, लखनऊ, इंदौर, कटक, गुवाहाटी और धर्मशाला फ्रेंचाइजी टीमों की रेस में हैं।