IPL 2022 Auction

पूरी दुनिया में कोरोना वायरस की तीसरी लहर पांव पसार रही है। भारत में भी रोजाना बड़ी संख्या में नए मामले दर्ज हो रहे हैं। जिसके बाद अब इसका असर क्रिकेट पर भी दिखने लगा है। बीसीसीआई ने पहले ही रणजी ट्रॉफी 2022 को स्थगित कर दिया है। लेकिन अब IPL 2022 के मैगा ऑक्शन से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है। खबरों की मानें, तो अब कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए बोर्ड मैगा ऑक्शन को बेंगलुरु से शिफ्ट करने के बारे में विचार कर रहा है।

मैगा ऑक्शन की तारीख-वेन्यू में हो सकता है बदलाव?

ITAT-BCCI-IPL 2022

कोरोना वायरस की तीसरी लहर से भारत में खौफ का माहौल है। इसके चलते अब एक बार फिर क्रिकेट एक्टिविटीज पर खासा फर्क पड़ रहा है। हाल ही में बीसीसीआई ने बढ़ते कोविड मामलों को देखते हुए रणजी ट्रॉफी को स्थगित करने का फैसला किया और अब IPL 2022 के लिए होने वाला मैगा ऑक्शन भी इसकी चपेट में आ सकता है।

पूर्वनिर्धारित कार्यक्रम के अनुसार, ऑक्शन 12-13 फरवरी को बेंगलोर में आयोजित होने वाला है। लेकिन जिस तरह तेजी से मामले बढ़ रहे हैं, उसके बाद अब खबरें आ रही हैं कि बोर्ड ऑक्शन के वेन्यू व तारीखों में बदलाव कर सकती है। जी न्यूज के अनुसार बीसीसीआई ऑफिशियल ने बताया,

‘कुछ चीजें हमारे हाथ में नहीं हैं और हमें इंतजार करना होगा। अगर हमें पाबंदियों का आइडिया है तब हमारे लिए बुकिंग और बाकी चीजों के इंतजाम करना हमारे लिए कोई मसला नहीं होगा। हम स्थिति पर करीबी नजरें बनाए हुए हैं और राज्य संघों के साथ संपर्क में हैं। अगर हमें स्थान बदलने की जरूरत होती है तो हमें यह कम समय में ही तय करना होगा।’

स्थिति पर है बोर्ड का ध्यान

भारत में बिगड़ती कोविड कंडीशंस पर BCCI अपनी नजर रखे हुए है। स्पोर्ट्स तक से बात करते हुए BCCI के करीबी सूत्र ने कहा-

“हम स्थिति पर करीब से नजर रख रहे हैं और उसी के अनुसार काम करेंगे। हमने IPL की तारीख और जगह को अंतिम रूप दे दिया है, जो अभी भी नहीं बदला है, लेकिन अगर उस इवेंट के करीब स्थिति खराब हो जाती है तो हम सरकार के दिशा-निर्देशों के आधार पर एक कॉल ले सकते हैं।”

रणजी ट्रॉफी को किया गया स्थगित

Sheldon Jackson, IPL 2022

कोरोना वायरस की तीसरी लहर में बढ़ते मामलों को देखते हुए BCCI ने रणजी ट्रॉफी 2022 को स्थगित करने का फैसला लिया है। दैनिक जागरण के अनुसार, बीसीसीआई ने बढ़ते कोविड मामलों के चलते रणजी ट्रॉफी 2022 को स्थगित करने का फैसला किया है। हालांकि अब तक बोर्ड ने इस बात की पुष्टि नहीं की है।

दरअसल, पिछले साल भी रणजी ट्रॉफी का आयोजन वैश्विक महामारी कोविड-19 के चलते नहीं हो सका था। अब जिस तरह देश में कोविड केसेस तेजी से बढ़ रहे हैं। ऐसा कहना गलत नहीं होगा कि इस बार भी घरेलू टूर्नामेंट महामारी की भेंट चढ़ जाएगा।