shreya iyer shikhar dhawan ishan kishan
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

IPL 2022 Auction: आईपीएल के 15वे सीजन में 2 नयी टीमों के जुड़ने से इस मैगा इवेंट का रोमांच और ज्यादा बढ़ने जा रहा है. आईपीएल 2022 से पहले फरवरी में मेगा ऑक्शन है. जिसके लिए लगभग सारी तैयारी कर ली गयी है. IPL 2022 Auction का आयोजन 11, 12 और 13 फरवरी को बैंगलोर में होना है. ऑक्शन से हुई रिटेनशन प्रणाली में सभी 10 टीमों ने मिलकर कुल 33 खिलाड़ियों को रिटेन किया है. बाकी खिलाड़ियों को ऑक्शन में उतरना होगा. जिसके लिए खिलाड़ियों ने अपना रजिस्ट्रेशन भी कर दिया है.

रिपोर्ट्स की माने तो, 2 करोड़ की बेस प्राइस वाले लिस्ट में 17 भारतीय खिलाड़ी मौजूद हैं. यानी इन खिलाड़ियों के लिए 2 करोड़ से ऊपर की बोली लगेगी. इस लिस्ट में शामिल सभी खिलाड़ियों के बिकने की उम्मीद है. भारत के जो खिलाड़ी 2 करोड़ की बेस प्राइस में हैं, उनमें 6 बल्लेबाज, दो विकेटकीपर बल्लेबाज, 3 स्पिनर और 6 तेज गेंदबाज हैं. आज के इस आर्टिकल में हम आपको इस लिस्ट में शामिल उन 3 खिलाड़ियों के बारे में बताएँगे. जिन्हें ऑक्शन में सबसे ज्यादा पैसे मिल सकते हैं.

2 करोड़ की बेस प्राइस में शामिल 3 भारतीय खिलाड़ी, जो बिकेंगे सबसे महंगे

1. ईशान किशन

IPL 2022 Auction

लीग की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस अपने “पॉकेट डायनामाईट” खिलाड़ी ईशान किशन (Ishan Kishan) को भी रिटेन नहीं कर पायी. IPL 2022 के मेगा ऑक्शन के दौरान मुंबई अपने इस खिलाड़ी को किसी भी कीमत पर वापस अपने टीम में शामिल करना चाहेगी. हालाँकि मुंबई के लिए यह कतई आसान नहीं रहने वाला है.

IPL 2022 Auction में ईशान किशन पर कई टीमें दांव खेल सकती हैं. ईशान बल्लेबाजी में लम्बे-लम्बे छक्के लगाने के अलावा एक शानदार विकेटकीपर भी हैं. खबर ऐसी आ रही थी कि, लखनऊ की टीम उन्हें उन्हें IPL 2022 Auction से पहले ही अपनी टीम में शामिल करने जा रही हैं. छोटे कद के इस बाएं हाथ के बल्लेबाज ने मुंबई के लिए बीते कुछ सालों में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है.

साल 2020 के सीजन में ईशान छक्के लगाने के मामले में सबसे आगे थे, जिसके बाद उन्हें भारतीय टीम के लिए डेब्यू करने का भी मौका मिला. ईशान ने अभी तक के अपने आईपीएल करियर के 61 मुकाबलों में कुल 1452 रन बनाए है. ईशान ने खुद को 2 करोड़ रूपये की बेस प्राइस वाले लिस्ट में रखा हैं. उम्मीद है की, ऑक्शन के दौरान उन्हें इससे कही अच्छी खासी रकम मिलेगी. 10 टीमों में से अभी तक केवल 4 टीमों के पास विकेटकीपर के विकल्प मौजूद है. ऐसे में ऑक्शन के दौरान ईशान की अहमियत काफी ज्यादा बढ़ने वाली है.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse