ipl 2022
Prev1 of 10
Use your ← → (arrow) keys to browse

IPL 2022 की शुरुआत को लेकर खिलाड़ियों और दर्शकों के बीच गजब का उत्साह देखने को मिल रहा है। क्रिकेट के इस महादंगल की शुरुआत 26 मार्च से होने वाली है। आईपीएल के इस 15वें सीजन के लिए बेताबी इसीलिए भी ज्यादा है क्योंकि इस साल हर टीम एक नए अवतार के साथ नजर आने वाली है, इसी बीच कई टीमों के कप्तान भी बदल चुके हैं।

IPL को दुनिया की सबसे मुश्किल टी20 लीग के साथ ही दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड यानी बीसीसीआई की लीग भी है। आईपीएल की चका-चौंध में पैसा पानी की तरह बहाया जाता है।

आईपीएल 2022 ऑक्शन में 204 खिलाड़ियों को खरीदने के लिए सभी 10 फ्रैंचाइजियों ने लगभग 552 करोड़ रुपये खर्च किए थे। जिसमें से टीम के कप्तानों में फ्रैंचाइजी सबसे ज्यादा निवेश करने के बारे में सोचती है। आइए जानते हैं कि IPL 2022 में सबसे ज्यादा महंगा कप्तान किस टीम का होने वाला है।

फाफ डु प्लेसिस (RCB) – 7 करोड़

Faf Du Plessis captaincy experience

IPL इतिहास की सबसे चर्चित और सबसे क्रेजी फैन फालोइंग वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने IPL 2022 के लिए दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी फाफ डु प्लेसिस को अपनी टीम का कप्तान बनाया है। फाफ लंबे समय से आईपीएल का हिस्सा है लेकिन उन्होंने अबतक किसी भी सीजन में कप्तानी नहीं की है।

हालांकि दक्षिण अफ्रीका के लिए उन्होंने 37 टी-20 मैचों की कप्तानी की है, जिसमें से उन्हें 23 मुकाबलों में जीत हासिल हुई है और 13 में उनको हार का सामना करना पड़ा है। इसी शानदार रिकॉर्ड को देखते हुए RCB ने फाफ को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी है। RCB ने फाफ को IPL 2022 मैगा ऑक्शन में 7 करोड़ रुपये में खरीदा था।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर फुल स्क्वाड – विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, मोहम्मद सिराज, फाफ डु प्लेसिस, हर्षल पटेल, वानिंदु हसरंगा, दिनेश कार्तिक, जोश हेजलवुड, शाहबाज अहमद, अनुज रावत, आकाश दीप, महिपाल लोमरोर, फिन एलन, शेरफेन रदरफोर्ड, जेसन बेहरेनडोर्फ, सुयश प्रभुदेसाई, चामा मिलिंद, अनीश्वर गौतम, कर्ण शर्मा, डेविड विली, लवनीथ सिसोदिया, सिद्धार्थ कौल।

Prev1 of 10
Use your ← → (arrow) keys to browse