ipl 2022

IPL 2022 के मैगा ऑक्शन की तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही हैं। टूर्नामेंट में शामिल होने वाली नई फ्रेंचाइजी अहमदाबाद ने अब आधिकारिक तौर पर टीम के कप्तान सहित 3 खिलाड़ियों के नाम जारी कर दिए हैं, जिन्हें वह अपने साथ ऑक्शन से पहले जोड़ रही है। पिछले दिनों सामने आई रिपोर्ट्स सही साबित हुई और फ्रेंचाइजी ने टीम की कमान हार्दिक पांड्या को सौंप दी है। वहीं राशिद खान और शुभमन गिल को भी अहमदाबाद आधारित फ्रेंचाइजी ने टीम में शामिल कर लिया है।

अहमदाबाद ने 3 खिलाड़ियों को जोड़ा अपने साथ

IPL 2022 के ऑक्शन की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है। वैसे-वैसे रोमांच और भी बढ़ता जा रहा है। बीसीसीआई ने टूर्नामेंट में शामिल हुई 2 नई टीमों को 22 जनवरी तक 3 खिलाड़ियों को चुनने के लिए कहा है, जिन्हें वह ऑक्शन से पहले अपने साथ जोड़ना चाहती हैं। इस क्रम में अहमदाबाद आधारित फ्रेंचाइजी ने उन 3 खिलाड़ियों के नामों की आधिकारिक घोषणा कर दी है।

फ्रेंचाइजी ने हार्दिक पांड्या को कप्तानी सौंपने का फैसला किया है। उन्होंने हार्दिक और राशिद खान को 15-15 करोड़ रुपये और शुभमन गिल को 7 करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ लिया है।

पहले किस टीम का हिस्सा थे खिलाड़ी

तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को आईपीएल 2018 के ऑक्शन में फ्रेंचाइजी ने 11 करोड़ में रिटेन किया था। मगर इस बार मैगा ऑक्शन से पहले फ्रेंचाइजी ने उन्हें रिलीज कर दिया। हार्दिक 2015 से लगातार मुंबई का ही हिस्सा रहे हैं। वहीं राशिद खान को सनराइजर्स हैदराबाद ने 2018 में 4 करोड़ में रिटेन किया था। जबकि शुभमन गिल ने 2018 में कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ डेब्यू करते हुए अपने आईपीएल करियर की शुरुआत की थी, जहां फ्रेंचाइजी ने इस खिलाड़ी को 1.80 करोड़ में खरीदा था। मगर अब ये खिलाड़ी अहमदाबाद टीम के लिए खेलते नजर आएंगे।

कोचिंग स्टाफ में शामिल दिग्गज

ipl 2022

अहमदाबाद फ्रेंचाइजी ने अपने कोचिंग स्टाफ दिग्गजों को शामिल किया है। इसमें गैरी कर्स्टन, आशीष नेहरा और विक्रम सोलंकी को अपने साथ जोड़ा है। सोलंकी को टीम डायरेक्ट बनाया है। वहीं संभव है कि कर्स्टन को हेड कोच और नेहरा को बतौर मेंटॉर टीम के साथ जोड़ा जाएगा। इससे पहले ये तिकड़ी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए इसी भूमिका में नजर आ चुकी है।