Lal singh 1

IPL 2022: इंडियन प्रीमियर लीग(IPL) की विश्वसनीयता का बखान करना शब्दों में मुमकिन नहीं है। क्रिकेट के इस महादंगल का रोमांच देखने के लिए भारत ही नहीं बल्कि विश्व के दर्शक भी आतुर रहते हैं। इसी के कारण इस लीग को दुनिया की सबसे बड़ी लीग के नाम से भी जाना जाता है। बॉलीवुड और क्रिकेट के बीच भी गजब कनेक्शन रहा है और हाल में मिली खबर के अनुसार हिन्दी फिल्म इंडस्ट्री के अभिनेता आमिर खान IPL 2022 के साथ जुड़कर इतिहास रचने वाले हैं।

IPL 2022 के फाइनल के दौरान रिलीज होगा लाल सिंह चड्डा का ट्रेलर

Lal Singh Chaddha

दरअसल, आमिर खान इन दिनों आपनी अपकमिंग फिल्म लाल सिंह चड्डा(Lal Singh Chaddha) को लेकर सुर्खियों का हिस्सा बने हुए हैं। इस फिल्म का ट्रेलर रिलीज होने वाला है, आमिर खान 29 मई यानी IPL 2022 के फाइनल मुकाबले के दूसरे स्ट्रेटजिक टाइम आउट के दौरान लाल सिंह चड्डा का ट्रेलर रिलीज करेंगे।

गौरतलब है कि ये पहला मौका होगा जब किसी फिल्म का ट्रेलर आईपीएल के लाइव मैच के दौरान रिलीज किया जाएगा। लिहाजा आमिर खान ऐसा कर इतिहास रच देंगे। इसके साथ ही आपको बता दें कि लाल सिंह चड्डा (Lal Singh Chaddha) फिल्म में आमिर खाने के साथ ही करीना कपूर खान भी नजर आने वाली है। आमिर खान की ये फिल्म साल 1994 में हॉलीवुड में बनी फॉरेस्ट गंप का रीमेक है।

IPL 2022 का प्लेऑफ़ शेड्यूल

Explained: The new IPL 2022 format and how teams will qualify for playoffs - Firstcricket News, Firstpost

अब बात की जाए IPL 2022 की तो 15वें सीजन में प्लेऑफ़ के लिए क्वालिफ़ाई करने वाली 4 टीमों की तस्वीर साफ हो गई है। गुजरात टाइटंस, राजस्थान रॉयल्स, लखनऊ सुपर जाइनट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर इस साल क्वालिफ़ाई करने वाली 4 टीमें है। प्लेऑफ़ का शेड्यूल आप नीचे देख सकते हैं।

क्वालीफायर-1:  गुजरात टाइटंस बनाम राजस्थान रॉयल्स, 24 मई, ईडन गार्डन्स कोलकाता

एलिमिनेटर:  रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम लखनऊ सुपर जाएंट्स, 25 मई, ईडन गार्डन्स कोलकाता

क्वालीफायर-2:  क्वालीफायर-1 में हारने वाली टीम बनाम एलिमिनेटर जीतने वाली टीम, 27 मई, नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद

फाइनल- क्वालीफायर-1 की विजेता टीम बनाम क्वालीफायर-2 की विजेता टीम, 29 मई, नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद