These 5 players who could have got big money in the auction
These 5 players who could have got big money in the auction
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

IPL 2022 के मेगा ऑक्शन की तैयारी काफी तेजी से चल रही है. हाल ही में पुरानी 8 टीमों ने अपने रिटेन व रिलीज खिलाड़ियों की लिस्ट बोर्ड को सौंप दी है और कुल 27 खिलाड़ियों को रिटेन किया गया है. जिसमें 4 अनकैप्ड और 22 कैप्ड खिलाड़ी शामिल हैं. जिन खिलाड़ियों को रिटेन किया गया है उसमें कुछ स्टार खिलाड़ी भी शामिल किए गए हैं जिन्हें नीलामी में काफी बड़ी रकम मिल सकती थी.

इस साल 8 के बजाय 10 टीमें ऑक्शन में हिस्सा लेंगी. यानी कि इस साल की नीलामी बेहद रोमांचक होने वाली है. खास बात तो ये है कि लंबे वक्त बाद कई बड़े स्टार खिलाड़ी इस ऑक्शन का हिस्सा हैं. जिनके महंगे दामों में बिकने की संभावना है और फैंस भी ऑक्शन के लिए बेहद एक्साइटेड हैं.

हालांकि हम अपने इस खास आर्टिकल में उन 5 खिलाड़ियों का जिक्र करने जा रहे हैं जो मेगा ऑक्शन में ऊंची कीमत पर बिक सकते थे. लेकिन, ऐसा नहीं हुआ और उन्हें उनकी फ्रेंचाइजियों ने आईपीएल 2022 (IPL 2022) के लिए या तो कम कीमत पर रिटेन किया या फिर पहले सैलरी के मुताबिक ज्यादा वेतन नहीं बढ़ाया.

एमएस धोनी

MS Dhoni

इस लिस्ट में पहले नंबर पर बात करते हैं चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) की जिन्हें रिटेन करने की उम्मीद थी और फ्रेंचाइजी ने उन्हें इस साल के लिए रिटेन भी किया. 14वें सीजन में टीम को चौथी बार उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग का खिताब जिताया था. धोनी अपनी बेहतरीन विकेटकीपिंग और कप्तानी के लिए सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में गिने जाते हैं.

उन्होंने अपने नेतृत्व में चेन्नई को कई बार फाइनल तक का भी सफर कराया है. एमएस धोनी शुरू से ही चेन्नई टीम के साथ जुड़े रहे हैं और टीम के मालिक के पसंदीदा खिलाड़ी भी रहे हैं. दिलचस्प बात तो ये है कि वो अपने साथ युवा और अनुभवी खिलाड़ियों को जोड़कर रखते हैं और उनके इन्हीं टेलैंट को देखते हुए सीएसके ने मेगा ऑक्शन से पहले ही उन्हें इस साल के लिए रिटेन कर लिया है.

धोनी को टीम ने 12 करोड़ की सैलरी पर रिटेन किया है. जबकि आईपीएल 2022 (IPL 2022) मेगा ऑक्शन में अगर धोनी होते तो कह सकते हैं कि उन्हें भारी-भरकम राशि में खरीदा जा सकता था.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse