These 5 teams will not be able to qualify for the playoffs at any cost
These 5 teams will not be able to qualify for the playoffs at any cost
2 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

2. गुजरात टाइटंस

Gujrat Titans

इस लिस्ट में दूसरा नाम गुजरात टाइटंस (Gujrat Titans) का आता है. इस फ्रेंचाइजी ने ऑक्शन से पहले ही हार्दिक पांड्या, राशिद खान और गिल जैसे 3 खिलाड़ियों को विनर्स के रूप में ड्रॉफ्ट किया था. गुजरात ने दूसरे दिन ऑक्शन खत्म होने से कुछ घंटे पहले ही विकेटकीपर को खरीदा था. इस दौरान टीम ने एकसाथ दो विकेटकीपर पर दांव खेला. जिसमें मैथ्यू वेड और ऋद्धिमान साहा नाम शामिल रहा. यूं तो वेड तूफानी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. लेकिन, पिछले कुछ समय से वो एवरेज ही रहे हैं. जबकि साहा चोट से जूझते रहे हैं और बीते साल भी उनका फॉर्म कुछ खास नहीं रहा था.

इतना ही नहीं गुजरात ने ऑलराउंडर के तौर पर राहुल तेवतिया को 9 करोड़ में खरीदा जो सिर्फ एक मैच को छोड़ दिया जाए तो पिछले साल बल्ले से फ्लॉप रहे थे. टीम को बेस प्राइस पर कुछ अच्छे खिलाड़ी भी मिले. इनमें जेसन रॉय का नाम था जिन्होंने लीग के आगाज से पहले ही टीम का साथ छोड़ दिया है. यानी टीम की कमजोरी अब सलामी बल्लेबाज के तौर पर नजर आ रही है. वहीं लोकी फर्ग्यूसन को भी टीम से जोड़ने के लिए फ्रेंचाइजी ने काफी पैसा लुटाया.

युवा अभिनव मनोहर और विजयशंकर टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी कर पाएंगे या नहीं इसे लेकर भी तस्वीर साफ नहीं है क्योंकि गुजरात के पास इसके अलावा कोई और अच्छा बल्लेबाज नहीं है. बीते साल विजयशंकर आउट ऑफ फॉर्म थे. गुजरात की सबसे बड़ी कमजोरी बल्लेबाजी क्रम में अनुभव की कमी है. फ्रेंचाइजी का मिडिल ऑर्डर और टॉप आर्डर काफी कमजोर दिख रहा है इसके अलावा हार्दिक अगर गेंदबाजी नहीं करते हैं, तो 5वें गेंदबाज की भी कमी खल सकती है. ऐसे में जिस तरह की कमजोरी इस टीम में नजर आ रही है उसे देखते हुए ये कहा जा सकता है कि ये टीम किसी भी कीमत पर IPL 2022 में प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाएगी.

2 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse