These spinners will be sold the most expensive in the mega auction 2022
These spinners will be sold the most expensive in the mega auction
2 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

2. आर अश्विन

Ashwin

भारतीय टीम के अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) आज के दौर के सर्वश्रेष्ठ ऑफ स्पिन गेंदबाजों में गिने जाते हैं. अश्विन के पास क्रिकेट अच्छा खासा अनुभव हैं. इस लीग में पिछले 2 सीजन से वो दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेल रहे थे. लेकिन, इस साल टीम ने 15वें सीजन के लिए उन्हें रिटेन नहीं किया.

अश्विन फिलहाल शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. खास बात तो यह है कि लगभग 4 सालों बाद 2021 में उनकी अंतर्राष्ट्रीय टी20 फॉर्मेट में वापसी हुई थी. यूएई में संपन्न हुए T20 world cup 2021 में अश्विन ने अपनी शानदार गेंदबाजी से काफी प्रभावित भी किया था. इसके बाद उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ हुई घरेलू टी20 सीरीज में भी खास कमाल किया था. हालांकि बीते साल दिल्ली कैपिटल्स की ओर से अश्विव ज्यादा विकेट हासिल नहीं कर सके थे.

लेकिन, उनकी गेंदबाजी में कई तरह की वेरिएशन उन्हें बाकी स्पिनर से अलग बनाती है. अश्विन मौके पर टीम के लिए अक्सर विकेट लेते रहे हैं. इसके अलावा उन्हें इस टूर्नामेंट में कप्तानी का भी अनुभव रहा है. अपने आईपीएल करियर में उन्होंने कुल 167 मैच खेले हैं और 145 विकेट अपने नाम किए हैं. गेंद के साथ ही अश्विन बल्ले से भी कमाल करते हैं. इसलिए कह सकते हैं कि इस साल आईपीएल 2022 (IPL 2022) मेगा ऑक्शन में उन पर बड़ी कीमत लगाई जा सकती है.

2 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse