These spinners will be sold the most expensive in the mega auction 2022
These spinners will be sold the most expensive in the mega auction
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

आईपीएल 2022 (IPL 2022) की तैयारी जोरो-शोरो से हो रही है. बीसीसीआई अगले महीने होने वाली नीलामी के लिए भी तैयार है. खबरों की माने तो 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में 15वें सीजन के लिए ऑक्शन संपन्न कराए सकते हैं. लेकिन, अभी तक इस डेट को लेकर किसी भी तरह की ऑफिशियल जानकारी साझा नहीं की गई है. इस साल दो नई टीमों की इस टूर्नामेंट में एंट्री हुई है. जिसमें लखनऊ और अहमदाबाद का भी नाम शामिल है.

अब तक सभी पुरानी 8 टीमों की बात करें तो 15वें सीजन के लिए इन टीमों ने कुल 27 खिलाड़ियों को रिटेन किया है. वहीं नई 2 टीमों को बीसीसीआई ने ड्रॉफ्ट प्लेयर में से 3-3 खिलाड़ियों की घोषणा नीलामी से पहले करने की अनुमति दी है. इसके लिए बोर्ड ने 22 जनवरी आखिरी तारीख तय की है.

ऐसे में जाहिर तौर पर इस ड्रॉफ्ट लिस्ट में कई खिलाड़ियों का नाम शामिल है जिन्होंने आईपीएल में लगातार बेहतरीन प्रदर्शन किया है. इसके अलावा भी ऑक्शन में कई ऐसे नाम शामिल हैं जो घरेलू टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन कर छाए हुए हैं. इस खास आर्टिकल में ऐसे ही 5 स्पिनर खिलाड़ियों के बारे में बात करने जा रहे हैं जिन्हें आईपीएल 2022 (IPL 2022) की नीलामी में बड़ी कीमत लगाई जा सकती है.

युजवेंद्र चहल

yuzvendra chahal

भारतीय टीम के स्टार लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) के लिए पिछला एक साल कुछ ख़ास नहीं रहा हैं. खराब प्रदर्शन के कारण उन्हें भारतीय टीम से बाहर होना पड़ा. T20 world cup 2021 के लिए चुनी गई टीम में भी उन्हें मौका नहीं दिया गया था. लेकिन, इस टूर्नामेंट में उन्होंने कमाल की गेंदबाजी की थी. जिसने हर किसी का ध्यान खींचा था और उनके वर्ल्ड कप में भी खेलने की उम्मीदें जताई जा रही थीं. लेकिन, चयनकर्ताओं ने उन्हें मौका नहीं दिया.

यूएई में खेले गए इस लीग के दूसरे चरण में उन्होंने अपनी कमाल की गेंदबाजी करते हुए काफी ज्यादा प्रभावित किया था. 14वें सीजन में चहल ने 15 मैचों में कुल 18 विकेट हासिल किए थे. आरसीबी को टॉप-4 में पहुंचाने में युजवेंद्र का काफी बड़ा हाथ था. इस बात को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता कि आरसीबी के लिए उन्होंने जितने भी सीजन खेले हैं अपनी गेंदबाजी से काफी महत्वपूर्ण योगदान दिए हैं.

साल 2015 और 2016 में उन्होंने क्रमशः 23 और 21 विकेट झटके थे. यूजी ऐसे स्पिनर की लिस्ट में शामिल हैं जो जरूरत पड़ने पर विरोधी टीम पर भारी पड़ जाते हैं. लेकिन, लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल के प्रदर्शन को नजरअंदाज करते हुए आरसीबी ने उन्हें इस साल रिटेन नहीं किया. लेकिन, जिस तरह का उनका उसे देखते हुए रह सकते हैं कि इस साल आईपीएल 2022 (IPL 2022) के मेगा ऑक्शन में उन पर बड़ी कीमत लग सकती है.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse