Salary of these 5 players increased in retention
Salary of these 5 players increased in retention
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

जनवरी में होने वाले IPL 2022 मेगा ऑक्शन से पहले बीते 30 नवंबर (2021) को सभी 8 टीमों ने अपने रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी है. दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और सीएसके ने सबसे ज्यादा 4-4 खिलाड़ी को अपनी टीम में बरकरार रखा है. जबकि आरसीबी, राजस्थान और हैदराबाद ने सिर्फ 3-3 खिलाड़ियों को वहीं पंजाब ने सिर्फ 2 खिलाड़ियों को रिटेन करने का निर्णय किया है.

आईपीएल कमिटी के सख्त नियम के नियम के मुताबिक सभी फ्रेंचाजियों को अधिकतम 4 खिलाड़ियों रिटेन करने की अनुमति थी. जिसके मुताबिक कुछ टीमों ने अपने अनुभवी खिलाड़ियों पर भरोसा जताया है. तो कुछ टीमों ने अपने युवा खिलाड़ियों पर दांव खेला है. इस नियम के चलते खिलाड़ी मालामाल भी हुए हैं.

कुछ प्लेयर्स की सैलरी में अच्छा खासा इजाफा हुआ है. हम अपने इस आर्टिकल में ऐसे ही 5 खिलाड़ियों के बारे में बात करने जा रहे हैं जिनकी IPL 2022 के 15वें सीजन के लिए सैलरी में पहले से कहीं ज्यादा बढोतरी हुई है.

रवींद्र जडेजा

Ravindra Jadeja increase Salary

इस रिपोर्ट में सबसे पहले बात करते हैं रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की जिन्हें पहले रिटेंशन के तौर पर देखकर फैंस भी हैरान रहे गए हैं. कप्तान एमएस धोनी को लेकर कई बड़ी खबरें चर्चाओं में थीं. लेकिन, सीएसके के इस फैसले ने हर किसी को चौंका दिया. अक्सर टीम की हर परिस्थिति में खास भूमिका निभाने वाले सर जडेजा के नाम से प्रसिद्ध हो चुके इस ऑलराउंडर खिलाड़ी को चेन्नई पहले रिटेंशन के रूप में रखेगी इसका अंदाजा भी नहीं था.

लेकिन, 30 नवंबर को सीएसके ने यकी फैसला किया और रवींद्र जडेजा को मालामाल कर दिया. उन्हें 16 करोड़ की कीमत पर 15वें सीजन में चेन्नई ने रिटेन किया है. इससे पहले उन्हें सिर्फ 7 करोड़ मिलते थे. यानी कि अब वो जड्डू चेन्नई और आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं. ऐसा कहा जा रहा है कि उन्हें भविष्य में कप्तान के रूप में देख रही है.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse