IPL 2022 Auction
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

IPL 2022 Auction का कारवां सभी क्रिकेट प्रेमियों के लिए बेहद यादगार लम्हें देकर गया है। इस बार हुई नीलामी में कुल 204 खिलाड़ियों को 10 फ्रैंचाइजियों ने 552 करोड़ खर्च कर अपनी-अपनी टीम में शामिल किया है। इस मेगा ऑक्शन में सभी 10 फ्रैंचाइजी एक पुख्ता रणनीति के तहत आगे बढ़ रही थी। हर समय पर खिलाड़ियों की बोली के समीकरण बदलते नजर आ रहे थे।

इसी बीच IPL 2022 Auction में कुछ खिलाड़ी ऐसे थे, जिनके हाथ उम्मीद से कई ज्यादा बोली लग गई। वहीं दूसरी ओर बड़े नामों वाले खिलाड़ियों पर फ्रैंचाइजियों ने सोच समझकर दांव खेला। जिसके कारण पिछले ऑक्शन के मुकाबले इन खिलाड़ियों की आईपीएल कमाई में भारी नुकसान देखने को मिल रहा है। आइए आपको 5 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं।

5. कृष्णप्पा गौथम

Krishnappa Gowtham

भारतीय अनकैप्ड ऑलराउंडर की लिस्ट में कृष्णप्पा गौथम का नाम सबसे ऊपर होता है। इस साल इस हरफनमौला खिलाड़ी को आईपीएल में रण में पहली बार कदम रखने वाली लखनऊ सुपर जाइनट्स ने अपने साथ जोड़ लिया है। इस जबरदस्त खिलाड़ी को लखनऊ की टीम ने सिर्फ 90 लाख रुपये में अपने साथ जोड़ लिया है।

हैरानी की बात ये हैं कि इससे पहले साल 2021 की नीलामी में गौथम 9.25 करोड़ में चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा बने थे। लिहाजा IPL 2022 Auction में इस खिलाड़ी की कीमत 10 गुना से भी ज्यादा कम हो गई है। इसकी वजह ये है कि पिछले आईपीएल सीजन में गौथम को प्लेइंग XI में ज्यादा मौका नहीं दिया गया है। साल 2018 में राजस्थान रॉयल्स का प्रतिनिधित्व करते हुए एक ज़बरदस्त आतिशी पारी खेली थी। उसके बाद कृष्णप्पा गौथम के नाम पर बड़ी बोली लगी थी।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse