In IPL 2022 mega auction, these 5 aged players may be bidding big
these 5 aged players may be bidding big In IPL 2022 mega auction
2 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

फाफ डु प्लेसिस

Faf du Plessis

इस लिस्ट में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) का भी नाम आता है जिन्होंने अपने प्रदर्शन से हर किसी को प्रभावित किया है. पिछले सीजन में सबसे ज्यादा रन स्कोरर के मामले में डु प्लेसिस दूसरे नंबर पर थे. यहां तक कि ऑरेंज कैप हासिल करने से सिर्फ 2 रन पीछे रह गए थे. भले ही डु प्लेसी 37 साल के हैं लेकिन, वह अभी भी विश्व क्रिकेट के सबसे फिट खिलाड़ियों में से एक हैं.

पिछले कुछ सालों में चेन्नई सुपरकिंग्स में उनका खास योगदान रहा है. वो हमेशा आईपीएल के बड़े मैचों में टीम के लिए बड़ी पारी खेलने में कामयाब रहे हैं. पिछले साल गायकवाड़ के साथ एक सफल सलामी जोड़ी के तौर पर उन्होंने जमकर रन बनाए और और दो जोड़ी थी जिनके बल्ले से 14वें सीजन में सबसे ज्यादा रन निकले.

हालांकि चेन्नई की टीम इस सीजन के लिए उन्हें रिटेन नहीं कर सकी. अब उन्हें वापस खरीदने के लिए नीलामी में बाकी फ्रेंचाइजियों से सीएसके को कड़ी टक्कर मिलेगी. उनके आईपीएल रिकॉर्ड को देखें तो अब तक 100 मैच में उन्होंने 2935 रन बनाए हैं. पिछले तीन सीजन पर ध्यान दें तो डु प्लेसी ने 633, 449 और 396 रन बनाए हैं.  ऐसे में यह कह सकते हैं कि डु प्लेसिस पर इस बार आईपीएल 2022 (IPL 2022) मेगा ऑक्शन में पैसों की बरसात होना तय है.

2 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse