In IPL 2022 mega auction, these 5 aged players may be bidding big
these 5 aged players may be bidding big In IPL 2022 mega auction
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के 15वें सीजन की तैयारी जोरो-शोरों से हो रही है. इससे पहले 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में नीलामी होने की खबर सामने आ रही है. लेकिन, अभी तक बीसीसीआई ने इस डेट को लेकर ऑफिशियल अनाउंसमेंट नहीं की है. इस बार टूर्नामेंट में 2 नई टीमों की भी एंट्री हो रही है. ऐसे में इस लीग का रोमांचक तो दोगुना होगा ही लेकिन, उससे पहले फैंस को मेगा ऑक्शन का बेसब्री से इंतजार है.

पुरानी 8 फ्रेंचाइजियों को कुल 32 खिलाड़ी रिटेन करने थे. लेकिन, अब तक सिर्फ 23 खिलाड़ियों को रेटिन किया गया है. वहीं कई बड़े स्टार प्लेयरों को मेगा ऑक्शन में जाना पड़ा है. रिटेन किए गए खिलाड़ियों की सूची में 19 भारतीय और 8 विदेशी क्रिकेट री मौजूदगी है. हालांकि अब लखनऊ और अहमदाबाद फ्रेंचाइजी को ड्रॉफ्ट के जरिए तीन-तीन खिलाड़ी चुनने हैं. जिसकी आखिरी तारीख 22 जनवरी है.

इसके बाद नीलामी में कई दिग्गजों पर नजरे गड़ी होंगी. उनमें से कुछ ऐसे उम्रदराज खिलाड़ी हैं जिनपर पैसों की बरसात हो सकती है. हम अपने इस खास आर्टिकल में ऐसे ही 5 खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें आईपीएल 2020 (IPL 2022) के मेगा ऑक्शन में मालामाल किया जा सकता है.

ड्वेन ब्रावो

Dwayne Bravo

वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) कई सालों तक चेन्नई सुपर किंग्स का अहम हिस्सा रहे हैं. उन्होंने सीएसके को लीग में सबसे सफल टीमों में से एक बनने में काफी अहम भूमिका निभाई है. लेकिन, 15वें सीजन में रिटेन किए गए खिलाड़ियों में ब्रावो का नाम नजरअंदाज कर दिया गया. पिछले साल भी ब्रावो का प्रदर्शन काफी शानदार रहा था.

खास बात यह है कि ब्रावो बीच के ओवरों के साथ-साथ डेथ ओवरों में भी विकेट लेने के लिए जाने जाते हैं. उनका यही टैलेंट उन्हें इस फॉर्मेट में घातक बनाता है. ब्रावो टी20 क्रिकेट में 500 से ज्यादा विकेट लेने वाले मात्र इकलौते गेंदबाज हैं. 38 साल हो चुके इस क्रिकेटर के प्रदर्शन में उनकी उम्र काफी रोड़ा नहीं बनी. इतनी खूबियों के बाद भी सीएसके को उन्हें नियमों के चलते रिलीज करना पड़ा.

हालांकि इसके बावजूद ये कहा जा सकता है कि उनकी उम्र का नीलामी पर किसी भी तरह का असर देखने को नहीं मिलेगा. कई ऐसी टीमें हैं जिनकी नजर ब्रावो पर गड़ी हुई है. उनके आईपीएल रिकॉर्ड को देखें तो उन्होंने 151 मैच में 1537 रन बनाए हैं और वहीं 167 विकेट भी झटके हैं. ब्रावो के इन शानदार रिकॉर्ड्स को देखत हुए ये कह सकते हैं कि इस उम्रदराज खिलाड़ी पर इस बार आईपीएल 2022 (IPL 2022) के मेगा ऑक्शन में जमकर पैसों की बारिश हो सकती है.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse