New teams Would buy these 5 foreign players released-IPL 2022
New teams Would buy these 5 foreign players released-IPL 2022
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के मेगा ऑक्शन (Mega Auction) से पहले सभी फ्रेंचाइजियों ने अपने रिलीज व रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में कई विदेशी खिलाड़ियों का भी नाम शामिल है, जिन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन से सभी का ध्यान अपनी तरफ खींचा है. लेकिन, ऐसे विदेशी प्लेयर्स को फ्रेंचाजियों ने नीलामी का रास्ता दिखा दिया है. यानी कि इस बार मेगा ऑक्शन में दो नई टीमों को भी बोली लगाते हुए देखा जाएगा.

हालांकि ऑक्शन की शुरूआत से पहले इस साल इंडियन प्रीमियर लीग में शामिल हुई 2 नई टीमों (लखनऊ और अहमदाबाद) को अपने खेमे में अधिकतम 3 खिलाड़ियों को शामिल करने की अनुमति दी गई है. यानी कि ये टीमें नीलामी से पहले रिलीज हुए खिलाड़ियों में से 3 खिलाड़ियों को अपनी टीम से जोड़ सकती हैं. इसके लिए उनके पर्स से उतनी कीमत काट ली जाएगी. इसके लिए नई टीमों के पास सिर्फ 1 से 22 दिसंबर का वक्त है.

इस बीच नई टीमें ज्यादा से ज्यादा 3 खिलाड़ियों को नीलामी से पहले अपनी टीम का हिस्सा बना सकती हैं. हम अपनी इस खास रिपोर्ट में ऐसे ही 5 विदेशी खिलाड़ियों की बात करने जा रहे हैं जिन्हें ऑक्शन से पहले नई टीमें आईपीएल 2022 (IPL 2022) के लिए अपने खेमे में शामिल करना चाहेंगी.

राशिद खान

Rashid Khan

इस लिस्ट में पहला नाम राशिद खान (Rashid Khan) का आता है जो टी20 फॉर्मेट के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर खिलाड़ियों में आते हैं. इस प्रारूप में उनका रिकॉर्ड बेहद शानदार रहा है. आईपीएल टूर्नामेंट में भी उन्होंने अपने आपको हर सीजीन में साबित किया है. पिछले सीजन में उन्होंने हैदराबाद के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया था. बल्ले से भी राशिद कमाल करना जानते हैं. कई मुश्किल समय में उन्होंने टीम के लिए अच्छी पारी खेली है.

लेकिन, दुर्भाग्यवश उन्हें किसी और गेंदबाज का साथ नहीं मिल सका. पिछलवे कई सीजन में राशिद खान का अलग ही जलवा रहा है. अक्सर अपनी स्पिन से वो विरोधियों के लिए खतरनाक साबित रहे हैं. बीते सीजन उन्होंने सुनराइजर्स हैदराबाद की ओर से कुल 14 मैच खेले थे. 14 मुकाबले में 6.69 की शानदार इकोनॉमी से रन खर्च करते हुए उन्होंने कुल 18 विकेट चटकाए थे. उनका गेंदबाजी औसत 20.83 का रहा था.

लेकिन, इस सीजन में उन्हें हैदराबाद टीम ने रिलीज की लिस्ट में डाल दिया है. ऐसे में जाहिर तौर पर नई टीमें इस मौके को बिना गंवाए उन्हें अपनी टीम में शामिल करना चाहेंगी. इसलिए कह सकते हैं कि राशिद पहले विदेशी खिलाड़ी होंगे जिन पर ऑक्शन से पहले नई टीमों की नजरें आईपीएल 2022 (IPL 2022) के लिए अपने खेमे में शामिल करने पर गड़ी होंगी.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse