Rashid Khan
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारतीय क्रिकेट का सबसे बड़े त्यौहार आईपीएल (IPL) को लेकर कवायदें शुरू हो चुकी है। आईपीएल गवार्निंग काउंसिल की मीटिंग में मेगा ऑक्शन की तारीखों पर फैसला किया गया। 12 और 13 फरवरी को बैंगलोर में IPL 2022 के लिए मेगा ऑक्शन (Mega Auction) आयोजित किया जाएगा। इस बात की पुष्टि आईपीएल अध्यक्ष बृजेश पटेल ने की थी।

आईपीएल (IPL 2022) में 2 नई टीमें और जुड़ने जा रही है। जिसके बाद ऑक्शन का समीकरण और दिलचस्प बनते नजर या रहे हैं। वहीं मौजूद 8 टीमों ने ऑक्शन से पहले 27 खिलाड़ियों को रिटेन किया है।

लेकिन की टीमों को अपने जरूरी खिलाड़ियों को ना चाहते हुए भी रिलीज करना पड़ा है। लिहाज सभी टीमों को शुरूआत से अपनी तें का गठन करने की जरूरत है। आईपीएल 2022 (IPL 2022) के मेगा ऑक्शन मे खिलाड़ियों पर मोटी बोली लगेगी। इसीलिए आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि किन विदेशी खिलाड़ियों पर पैसों की बरसात हो सकती है।

1. डेविड वॉर्नर

David Warner

ऑस्ट्रेलिया टीम के दिग्गज विस्फोटक बल्लेबाज डेविड वॉर्नर पर सभी टीमों की निगाहें रहेंगी। टी-20 विश्व कप में वॉर्नर ने ऑस्ट्रेलिया टीम को जीत दिलाने में यहां भूमिका निभाई है, इस एवज में उन्हें टी-20 विश्व कप में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के अवॉर्ड से नवाजा गया था। उन्होंने टी-20 विश्वकप के फाइनल में ताबड़तोड़ 53 रनों की पारी खेली थी।

वॉर्नर के आईपीएल करियर की बात की जाए तो वॉर्नर आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पांचवें खिलाड़ी हैं, बाएं हाथ के बल्लेबाज ने सिर्फ 150 मैचों में 41.59 की औसत से 5500 रन बनाए हैं। इसके साथ ही वॉर्नर 20 ओवर की क्रिकेट में एक बेहतरीन कप्तान भी है उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद SRH को साल 2016 में आईपीएल चैम्पियन बनाया था। आईपीएल 2022 (IPL 2022) के ऑक्शन से पहले हैदराबाद की टीम ने वॉर्नर को रिलीज कर दिया था।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse