IPL 2022 - 3 Teams May Not Qualify for Playoff
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

IPL 2022 अपने साथ पिटारे में दर्शकों के लिए कई चौंकाने वाले अनुभव लेकर आया है। सभी को इस नए सीजन से कुछ अद्भुत क्रिकेट देखने की उम्मीद थी। क्योंकि IPL 2022 मैगा ऑक्शन के बाद खिलाड़ियों की अदला बदली ने टीमों के समीकरण को पूरी तरह से बदल कर रख दिया है। वहीं 2 नई टीमों की एंट्री ने भी इस सीजन के लिए बेसब्री की सीमा पार कर दी थी। हर टीम के फैंस अपनी टीम को चीयर करने के लिए पूरी तरह तैयार थे। लेकिन इसी बीच कुछ टीमों के लिए ये सीजन अभी बेहद साधारण गुजर रहा है।

IPL 2022 में अबतक 18 मुकाबले खेले जा चुके हैं, इस साल सीजन में कुल 70 लीग मैच और 4 प्लेऑफ खेले जाएंगे। लीग में हर टीम 14 मैच खेलेगी, टूर्नामेंट में 10 टीमें होने से पिछले सभी सीजन के मुकाबले प्लेऑफ में क्वालीफाइ करने के लिए टीमों को कड़ी मशक्कत करने की जरूरत होने वाली है।

क्योंकि अबतक हुए सभी सीजन में प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए टीमों को 14 अंक यानी 7 मैच जीतने होते थे। इसके बाद नेट रनरेट की अहम भूमिका होती है। लेकिन IPL 2022 प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए 7 से भी ज्यादा जीत की जरूरत है। जिसमें 3 टीमें पूरी तरह से पिछड़ती हुई नजर आ रही है।

1. सनराइजर्स हैदराबाद (SRH)

srh 1

साल 2016 में आईपीएल चैंपियन बनने वाली सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) IPL 2022 में बिल्कुल बेदम नजर आ रही है। एक समय पर डेविड वॉर्नर, जॉनी बेयरस्टो और राशिद खान जैसे स्टार खिलाड़ियों से सजी रहने वाली हैदराबाद मौजूदा सीजन में अपने मैच विनर्स की तलाश में है। इस साल सनराइजर्स 3 में से 2 मुकाबले हार चुकी है, 9 अप्रैल को सनराइजर्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर सीजन में अपनी पहली जीत तो हासिल कर ली।

लेकिन अभी भी इस टीम के हर खेमे में खामियां साफ नजर आ रही है। बल्लेबाजी में अभी तक टीम के कप्तान केन विलियमसन के बल्ले से रन नहीं निकले हैं। वहीं गेंदबाजी में भुवनेश्वर कुमार अपनी लय में नजर नहीं आए हैं। वहीं एक फिनिशर की कमी भी टीम को महसूस हो रही है। इसके लिए निकोलस पूरन टीम का हिस्सा है, लेकिन उनकी निरंतरता पर भरोसा नहीं किया जा सकता है। ऐसे में इस टीम के लिए IPL 2022 प्लेऑफ तक का सफर बेहद मुश्किल होने वाला है।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse