These 3 champions of Under-19 did not even get a chance to debut in IPL 2022
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

आईपीएल 2022 (IPL 2022) का 15वां सीजन अपने आखिरी पड़ाव पर है. इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच 29 मई को खेला जाएगा. वहीं लीग स्टेज का अंतिम मैच रविवार (22 मई) को पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद की भिंड़त के साथ खत्म होगा. ये सीजन समाप्त होने के करीब है लेकिन, इस साल कई खिलाड़ियों को खुद को साबित करने का मौका ही नहीं दिया गया.

खासकर अंडर-19 में भारत के लिए खेलते हुए खास छाप छोड़ने वाले कुछ युवा खिलाड़ियों पर मेगा ऑक्शन में तो जरूर ध्यान दिया गया. लेकिन, टीम में होने के बाद भी फ्रेंचाइजियों ने उन्हें डेब्यू करने का मौका नहीं दिया. एक तरफ जहां तिलक वर्मा जैसे खिलाड़ियों ने बल्ले से साबित किया वहीं दूसरी ओर इस साल चर्चाओं में आए कुछ नामी टैलेंट को साबित करने तक का भी मौका नहीं दिया गया.

हम अपनी खास रिपोर्ट में ऐसे 3 खिलाड़ियों के बारे में बात करने जा रहे हैं जिन्होंने अंडर-19 वर्ल्ड कप में इंडिया ए टीम के लिए जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए इंडियन प्रीमियर लीग से जुड़ी फ्रेंचाइजियों का ध्यान अपनी तरफ खींचा. लेकिन, टीम से जोड़ने के बाद भी इन खिलाड़ियों को IPL 2022 की प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका नहीं दिया गया.

1. यश ढुल

Yash Dhull DC IPL 2022

अंडर-19 वर्ल्डकप 2022 में विजयी भारतीय टीम के कप्तान यश ढुल ने अपनी बल्लेबाजी की बदौलत टीम को चैंपियन बनाया था. ओपनिंग करते हुए उन्होंने बड़ी से बड़ी टीमों के खिलाफ बल्ले से जमकर रन बटोरे थे. उनके इस प्रदर्शन से प्रभावित होकर दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने आईपीएल 2022 (IPL 2022) के लिए हुई मेगा नीलामी में उन्होंने 50 लाख की कीमत देकर अपनी टीम से जोड़ा था.

यश ढुल भी आईपीएल में कैपिटल्स जैसी बड़ी फ्रेंचाइजी में शामिल होने के बाद बेहद खुश थे. वहीं फैन्स को भी इस बात की पूकी उम्मीद थी कि यश ढुल को कम से कम एक मैच में डेब्यू करने का मौका तो दिया ही जाएगा. लेकिन, राजधानी की मैनेजमेंट ने अब तक एक भी मैच में उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया. आईपीएल 2022 के पूरे सीजन यश सिर्फ बेंच गर्म करते हुए नजर आए.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse