IPL 2022 Auction
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

IPL 2022 Auction: आईपीएल 2022 के मैगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) के लिए कुल 1,214 प्लेयर्स ने खुद को रजिस्टर कराया है जिसमें 896 भारतीय और 318 विदेशी प्लेयर्स शामिल हैं. नीलामी शुरूआत 12 और 13 फरवरी को कर्नाटक (Karnataka) की राजधानी बेंगलुरु (Bengaluru) में होगी. जिसके लिए सभी टीमें तैयार है. ऐसे में उन खिलाड़ियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है.जिन्होंने अपना बेस प्राइज 2 करोड़ रूपये रखा है.

फ्रेंचाइजी  चाहेंगी की कम कीमत के घातक खिलाड़ियों को टीम में जोड़ा जाए. आईये जानते है इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन की तैयारियां इस समय जोरों पर हैं तो वहीं पर फैंस भी टूर्नामेंट से जुड़ी खबरों पर अपनी नजर बनाये हुए हैं.

आईपीएल 2022 में 8 के बजाए 10 टीमें हिस्सा लेने वाली हैं. मैगा ऑक्शन से पहले आईपीएल 2022 की सभी 10 टीमें नीलामी के लिए तैयार है. ऐसे कौन से खिलाड़ी है. जिन्होंने नीलामी के लिए अपना बेस प्राइज 2 करोड़ रूपये रखा हैं? जिनको फ्रेंचाइजी नजरअंदाज कर सकती है.

1. सुरेश रैना

suresh raina IPL mi csk

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज सुरेश रैना (Suresh Raina) टीम से पहले ही बाहर चल रहे है. जिनका भारतीय टीम में वापसी करना मुश्किल है, क्योंकि पहले युवा बल्लेबाजों को डेब्यू करने का मैका नहीं मिल पा रहा हैं. ऐसे में चेन्नई सुपर किंग्स ने इस साल अपने शानदार खिलाड़ी सुरेश रैना को रिलीज कर दिया, क्योंकि उनका प्रदर्शन अब पहले जैसा नहीं रहा, हालांकि इस दिग्गज ने 205 मुकाबलों में 5528 रन बनाए हैं.

पिछले सीजन में सुरेश रैना अच्छी फॉर्म में नहीं हैं. रैना ने IPL 2021 में 12 मुकाबलों में महज 17.77 की औसत से 160 रन ही बनाए हैं. रैना पिछले तीन मुकाबलों से चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम का हिस्सा नहीं हैं. उनकी जगह रॉबिन उथप्पा को प्लेइंग इलेवन में जगह मिली, जिन्होंने पहले क्वालिफायर मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ शानदार अर्धशतकीय पारी खेली थी.

लेकिन बढ़ती उम्र के साथ रैना अपनी बैटिंग के साथ इंसाफ नहीं कर पा रहे. ऑक्शन पूल में शामिल होने के दौरान उन्होंने अपनी बेस प्राइस 2 करोड़ रखी है. अब सवाल उठता है कि क्या वो इतनी ऊंची कीमत पर बिक पाएंगे या नहीं. इसका फैसला  12 और 13 फरवरी को हा जाएगा.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse