srh ipl 2021
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

IPL 2021 का बहुत ही जल्द अंत भी होने वाला है। सभी खिलाड़ी अपनी टीम को हर प्रकार से जीत दिलवाने की हरसम्भव कोशिश कर रहे हैं। गेंदबाज हों या बल्लेबाज, किसी के भी प्रदर्शन का अब अंदाजा लगाना बहुत ही मुश्किल हो चुका है। क्योंकि टूर्नामेंट के समापन से पहले सभी का अलग ही रूप निखर कर सामने आ रहा है।

 बता दें कि इस बार टूर्नामेंट में भारतीय गेंदबाजों का पूरी तरह से दबदबा रहा है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हर्षल पटेल सबसे ज्यादा विकेट ले चुके हैं तो वहीं सनराइजर्स हैदराबाद के उमरान मलिक 152.95 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ़्तार से गेंद फेंक चुके हैं। वैसे बता दें कि अगर इस टूर्नामेंट में सबसे तेज गेंद फेंकनी की बात की जाए तो टॉप 10 में सिर्फ तीन ही गेंदबाज शामिल हैं।

टॉप 10 में शामिल हैं ये तीन IPL गेंदबाज

1. उमरान मलिक (सनराइजर्स हैदराबाद)

umran ipl 2021

सनराइजर्स हैदराबाद के 21 वर्षीय दाएं हाथ के तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने IPL 2021 में 6 अक्टूबर को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 152.95 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी। यह ना सिर्फ वर्तमान सीजन की बल्कि किसी भी भारतीय गेंदबाज द्वारा फेंकी गई सबसे तेज गेंद है।

 इस मामले में वो लिस्ट में सबसे पहले नंबर पर मौजूद हैं। साथ ही इससे पहले उमरान 151.97 और 151.77 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से भी गेंद फेंक चुके हैं। वैसे बता दें कि मलिक ने अभी तक सिर्फ दो ही मैच खेले हैं और सिर्फ एक ही विकेट लेने में कामयाब हो सके हैं। लेकिन, फिर भी रिकॉर्ड बुक में खुद का नाम दर्ज करवा लिया है।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse