IPL 2021

टी20 वर्ल्ड कप 2021 भी काफी नजदीक आ चुका है. लेकिन, उससे पहले पहले इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के मैचों की मेजबानी की तैयारी कर रहे शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में कई स्तर पर सुविधाओं में बदलाव किया जा रहा है. इस सीजन के दूसरे के सभी मुकाबले यूएई में खेले जाएंगे. जिसका शुरूआत 19 सितंबर से होगी. क्या है इससे जुड़ी पूरी अपडेट जानिए हमारी इस रिपोर्ट के जरिए…

लीग के लिए यूएई में हो रही है तैयारी, इन सुविधाओं का खिलाड़ियों को मिलेगा फायदा

IPL 2021

दरअसल आईपीएल 2021 (IPL 2021) की शुरूआत इस साल भारत में हुई थी. पहला चरण बेहद रोमांचक मोड पर था. लेकिन, अचानक से बायो बबल में हुई कोरोना की एंट्री ने बीसीसीआई और खिलाड़ियों की मुसीबतों को बढ़ा दिया था. जिसके कारण इसे अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित करने का फैसला किया गया था. कोरोना से स्थिति उबरने के बाद भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने इसके दूसरे सत्र को यूएई के दुबई, अबुधाबी और शारजाह स्टेडियम में आयोजित करने का निर्णय लिया.

हाल ही में जारी मीडिया रिलीज की माने तो, ‘फिर से नए तरीके से तैयार किए जा रहे विकेट ब्लॉक में अब सेंटर में 6 पिचें होंगी. इनमें से 4 पर मुकाबले होंगे. जबकि दो पर प्रैक्टिस होगी.’ इस बारे में बताया गया है कि,

“यहां एक नई प्रैक्टिस सुविधा का निर्माण हो रहा है. जिसमें चार टर्फ विकेट और चार एस्ट्रो-टर्फ विकेट हैं. इस सुविधा के बाद एक ही बार में कई टीमें अभ्यास कर सकेंगी. ये व्यवस्था लीग की शुरूआत तक कर दी जाएगी.”

स्टेडियम में सुविधाओं का भी रखा जा रहा है खास ख्याल

photo 2021 08 15 12 32 19

इस स्टेडियम में आईपीएल के दूसरे चरण का पहला मैच 24 सितंबर को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होगा. इतना ही नहीं यह स्टेडियम लीग चरण के बाद क्वालिफायर दो (11 अक्टूबर) और एलिमिनेटर (13 अक्टूबर) मैचों की भी मेजबानी करेगा. यहां पर स्विमिंग पूल, डाइनिंग एरिया समेत कई और व्यवस्था पर ध्यान दिया जा रहा है.

IPL 2021 protocol

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, आईपीएल 2021 (IPL 2021) के बचे हुए 31 मैच 19 सितंबर से 15 अक्टूबर के बीच  यूएई में ही खेले जाएंगे. इससे पहले भारत में इसका आयोजन तय किया गया था और तय समय के मुताबिक शुरू भी हो गया था. लेकिन, 4 मई को कोरोना के कुछ मामले आने के बाद इसे स्थगित करने का फैसला किया गया. 60 में से 29 मैच संपन्न हो चुके हैं. दिल्ली कैपिटल्स अभी टाॅप पर चल रही है. ऐसे में इस बार का सीजन और भी ज्यादा रोमांचक होने वाला है.