IPL 2021

भारत में खेले गए पहले पहले चरण को बंद दरवाजों के पीछे खेला गया था और बायो बबल में कोविड पॉजिटिव मामलों के बढ़ने के चलते लीग को स्थगित कर दिया गया है। लेकिन अब 19 सितंबर से IPL 2021 के दूसरे चरण की शुरुआत होने वाली है। साथ ही फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी है। यूएई लेग में स्टैंड्स में दर्शकों को आने की अनुमति मिल गई है। इस बात की जानकारी खुद बीसीसीआई ने शेयर की है।

यूएई लेग में होगी दर्शकों की वापसी

IPL 2021 के यूएई लेग से पहले फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है। लंबे वक्त से इस बात पर चर्चा चल रही थी कि यूएई में खेले जाने वाले मैचों में दर्शकों की वापसी होगी या नहीं। मगर अब ये साफ हो गया है कि दर्शक स्टैंड्स में आकर मैच का लुफ्त उठा सकेंगे। BCCI ने प्रेस रिलीज जारी कर कहा,

“कोविड प्रोटोकॉल और UAE सरकार के नियमों को ध्यान में रखते हुए दुबई, शारजाह और अबु धाबी में खेले जाने वाले मैचों में सीमित संख्या में सीटें उपलब्ध होंगी।”

पिछले सीजन नहीं मिली थी यूएई में फैंस को एंट्री

पिछले साल भारत में कोरोना वायरस की बदहाल स्थिति के चलते बीसीसीआई ने IPL 2020 का आयोजन यूएई में कराया था। लेकिन तब फैंस को स्टेडियम में एंट्री नहीं मिली थी। लेकिन अब IPL 2021 में फैंस स्टेडियम में आकर मैच का आनंद ले सकते हैं। इससे पहले फैंस आईपीएल 2019 में ही स्टैंड्स में आ सके थे।

बता दें, आईपीएल 2021 का शुरुआती चरण भारत में खेला गया था। लेकिन कोविड के प्रभाव को देखते हुए बीसीसीआई ने लीग को बंद दरवाजों के पीछे ही आयोजित किया था। हालांकि बायो बबल में कोविड मामलों के बढ़ने के चलते लीग को स्थगित कर दिया गया था।

16 सितंबर से मिलेगी टिकट

IPL 2021

IPL 2021 के बचे हुए 31 मैचों के लिए 16 सितंबर से आधिकारिक वेबसाइट www.iplt20.com पर टिकट खरीद सकते हैं। टिकट PlatinumList.net पर भी खरीदे जा सकते हैं। मैच दुबई, शारजाह और अबू धाबी में खेले जाएंगे, जिसमें सीमित बैठने की जगह कोविड प्रोटोकॉल और यूएई सरकार के नियमों को ध्यान में रखते हुए उपलब्ध होगी। बताते चलें, मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच 19 सितंबर को दुबई में यूएई लेग का पहला मैच खेला जाएगा।