warner

कोरोना वायरस के चलते स्थगित चल रहे IPL 2021 के बचे हुए 31 मैच यूएई की मेजबानी में 19 सितंबर से खेले जाएंगे। काफी वक्त ये इस बात पर चर्चा चल रही थी कि IPL के सेकेंड सेशन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी हिस्सा नहीं ले सकेंगे। मगर अब एक रिपोर्ट्स के हवाले से खबर आ रही है कि ज्यादातर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी आईपीएल में हिस्सा लेने के लिए यूएई पहुंचेंगे। हालांकि अब तक इस बात का आधिकारिक ऐलान नहीं हुआ है।

IPL 2021 के दूसरे चरण में शामिल होंगे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी

ipl-2021-uae leg australia players

IPL 2021 में बचे हुए 31 मैच यूएई की मेजबानी में खेले जाएंगे। क्रिकेट गलियारों में काफी वक्त से चर्चा चल रही थी कि आईपीएल के बचे हुए मैचों में ऑस्ट्रेलिया व इंग्लैंड के खिलाड़ी हिस्सा नहीं लेंगे। मगर बीसीसीआई लगातार विदेशी बोर्डों को मनाने का प्रयास कर रही थी। अब रिपोर्ट्स के हवाले क्रिकेट फैंस के लिए बड़ी अच्छी खबर आई है कि ऑस्ट्रेलिया के ज्यादातर खिलाड़ी टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए यूएई पहुंचेंगे।

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, पैट कमिंस जैसे खिलाड़ियों को छोड़कर अधिकांश ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी जिन्होंने लंबे समय के लिए अपनी अनुपलब्धता की घोषणा की है, उन खिलाड़ियों को आईपीएल में भाग लेना चाहिए। इसमें वे खिलाड़ी शामिल हैं जिन्होंने वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के दौरे को छोड़ दिया है। डेविड वॉर्नर, पैट कमिंस, ग्लेन मैक्सवेल, झाय रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, मार्कस स्टोइनिस और डेनियल सैम्स ने वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के दौरों पर जाने वाली टीम से अपना नाम वापस ले लिया है। अब क्योंकि टी20 विश्व कप यूएई में ही होने वाला है, इसलिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इन खिलाड़ियों को आईपीएल में खेलने की इजाजत देने की तैयारी कर चुका है।

न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों का खेलना पक्का

IPL 2021

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों पर भी IPL 2021 के दूसरे भाग में हिस्सा लेने पर संदेह था, मगर एक फ्रेंचाइजी अधिकारी द्वारा स्पष्ट कर दिया गया है कि कीवी टीम के खिलाड़ी इसमें हिस्सा लेंगे। वहीं बाकी इंग्लैंड के खिलाड़ियों को लेकर 15 जुलाई तक फैसला आ सकता है। फ्रेंचाइजी के अधिकारी ने बताया था कि,

“बीसीसीआई इंग्लिश और ऑस्ट्रेलियन बोर्ड से इसको लेकर बात कर रहा है। आईपीएल आमतौर पर मई और अप्रैल में होता है, ऐसे में क्रिकेट बोर्ड का आपत्ति जताना जायज है, लेकिन हम इस बात को लेकर कंफर्म हैं कि न्यूजीलैंड के खिलाड़ी एक्शन में नजर आएंगे।“