IPL

कोरोना वायरस के चलते स्थगित हुए IPL 2021 के बचे हुए मैचों को यूएई में कराने का ऐलान बीसीसीआई ने पहले ही कर दिया था। मगर अब अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने बीसीसीआई को यूएई में टूर्नामेंट को आयोजित कराने की मंजूरी दे दी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक जानकारी के अनुसार, टूर्नामेंट 18 या 19 सितंबर को शुरू हो सकता है और 25 दिन की विंडो के भीतर 8 डबल हेडर हो सकते हैं। हालांकि अभी बीसीसीआई ने तारीखों को लेकर कोई ऐलान नहीं किया है।

यूएई में IPL 2021 कराने को मिली हरी झंडी

ipll 2021

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली, सचिव जय शाह, उपाध्यक्ष राजीव शुक्ली, सहित कई वरिष्ठ अधिकारी सोमवार को यूएई पहुंचे थे। जहां वह IPL 2021 से जुड़े मुद्दों पर चर्चा करेंगे। अब गल्फ न्यूज के मुताबिक, बीसीसीआई के अधिकारियों ने दुबई में अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के अध्यक्ष शेख नाहयान से मुलाकात की थी।

इसी मुलाकात में अमीरात क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआई को पूरा सहयोग देने का भरोसा दिया और यूएई में टूर्नामेंट कराने को हरी झंडी दिखाई। इससे पहले, बीसीसीआई की बीते 29 मई को स्पेशल जनरल मीटिंग हुई थी। इसमें आईपीएल 2021 के बाकी बचे मैच यूएई में कराने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई थी।

दर्शकों को मिलेगी अनुमति

IPL 2021

कोरोना वायरस के चलते पिछले काफी वक्त से क्रिकेट कार्यक्रमों को बंद दरवाजों के पीछे आयोजित किया जा रहा है। ऐसे में ये सवाल उठना जायज है कि IPL 2021 के बचे हुए 31 मैचों में फैंस को स्टेडियम में आने की अनुमति होगी या नहीं? दरअसल, बचे हुए मैच अबु धाबी, शाहजाह व दुबई में होने हैं। हाल ही में दुबई स्पोर्ट्स काउंसिल ने स्टेडियम में 30% दर्शकों के आने की मंजूरी दी है। बता दें, यूएई में कोरोना पर काफी हद तक कंट्रोल पा लिया गया है। वहां की लगभग 70 प्रतिशत जनता को कोरोना का टीका भी लग चुका है।

बताते चलें, टूर्नामेंट के बचे हुए मैचों को 19-20 सितंबर से यूएई में आयोजित किया जा सकता है और टूर्नामेंट का फाइनल 9 या 10 अक्टूबर को खेला जा सकता है। गौरतलब है कि टी 20 विश्व कप का आयोजन भी अक्टूबर के मद्य से होना है, हालांकि अभी भी वेन्यू भारत होगा या यूएई इसपर स्थिति साफ नहीं है।