IPL 2021

कोरोना वायरस के चलते पिछले काफी वक्त से क्रिकेट बंद दरवाजों के पीछे बिना दर्शकों के खेला जा रहा है। बीच में जब अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में भारत में दर्शकों को अनुमति दी गई थी, तो उसके बाद कोरोना संक्रमित मामलों में हुई बढ़ोत्तरी के बाद मैच फिर IPL 2021 के पहले हाफ के मैच बंद दरवाजों के पीछे खेले गए। मगर अब खबर आई है कि UAE में सेकेंड हाफ के मैचों में दर्शकों को आने की अनुमति होगी, लेकिन इसके लिए जरुरी शर्त भी रखी गई है।

वैक्सिनेटेड फैंस स्टेडियम में देख सकेंगे मैच

ipl 2021

IPL 2021 को बीसीसीआई UAE में आयोजित करने का ऐलान कर चुकी है। माना जा रहा है कि टूर्नामेंट को सितंबर-अक्टूबर में यूएई में खेला जाएगा। लेकिन सवाल था कि क्या इस बार भी आईपीएल मैच बिना दर्शकों के खेले जाएंगे। मगर अब क्रिकबज की मानें, तो मैदान की क्षमता के 50 प्रतिशत कैपासिटी के साथ स्टेडियम में दर्शकों की एंट्री होगी। साथ ही स्टेडियम में आने की सिर्फ उन्हीं खिलाड़ियों को इजाजत मिलेगी, जिन्होंने कोविड-19 की वैक्सीन लगवाई है।

बता दें, दुनियाभर में सभी सरकारें अपने-अपने देश के लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाने के लिए आग्रह कर रही हैं, क्योंकि फिलहाल इसके अलावा कोई तरीका इससे बचाव का नजर नहीं आता है।

मानसून के चलते UAE में किया गया है शिफ्ट

ipl 2021

भारत में अप्रैल में आयोजित किए गए IPL 2021 को कोरोना वायरस के चलते स्थगित कर दिया गया था। तभी से बीसीसीआई टूर्नामेंट को दोबारा आयोजित करने के प्रयास में लगा हुआ है। अब शनिवार को स्पेशल जनरल मीटिंग के बाद बीसीसीआई ने इस बात की पुष्टि कर दी कि आईपीएल 2021 को यूएई में शिफ्ट किया जाएगा। सचिव जय शाह ने खुलासा किया कि कोरोना वायरस नहीं बल्कि मानसून के चलते टूर्नामेंट को यूएई में शिफ्ट किया जा रहा है। जय शाह ने बताया कि,

“बोर्ड ने आईपीएल 2021 के बचे हुए 31 मैचों को यूएई में कराने का फैसला भारत में सितम्बर अक्टूबर में मौसम की खराब स्थिति को देखते हुए लिया। हम मॉनसून के समय आईपीएल को भारत में नहीं करा सकते। इसका कोई तुक नहीं है।”