bcci

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने IPL 2021 को भारत में ही अप्रैल में आयोजित किया था, मगर कोरोना वायरस की बायो बबल में घुसबैठ के चलते टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया गया। मगर अब स्पेशल जनरल मीटिंग के बाद बीसीसीआई ने इस बात का ऐलान कर दिया है कि लीग के सेकेंड हाफ को UAE में शिफ्ट किया जाएगा। अब इसके पीछे की वजह खुद सचिव जय शाह ने बताई है। इसका कारण कोरोना वायरस नहीं बल्कि मानसून के चलते बोर्ड भारत में IPL का सेकेंड हाफ नहीं करा पाएगा।

मानसून के चलते UAE में शिफ्ट हुआ IPL 2021

IPL 2021-BCCI

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने IPL 2021 को यूएई में शिफ्ट करने का ऐलान कर दिया है। सभी को ऐसा लग रहा था कि भारत में खराब कोरोना स्थिति के चलते टूर्नामेंट के सेकेंड हाफ को यूएई में शिफ्ट किया जा रहा है। लेकिन अब बीसीसीआई सचिव जय शाह ने सामने से आकर बताया है कि कोरोना वायरस के चलते नहीं बल्कि मानसून के कारण आईपीएल को भारत में नहीं कराया जा सकता है। जय शाह ने बताया कि,

” बोर्ड ने आईपीएल 2021 के बचे हुए 31 मैचों को यूएई में कराने का फैसला भारत में सितम्बर अक्टूबर में मौसम की खराब स्थिति को देखते हुए लिया। हम मॉनसून के समय आईपीएल को भारत में नहीं करा सकते। इसका कोई तुक नहीं है।”

विश्व कप के वेन्यू पर बना है सस्पेंस

ipl 2021

IPL 2021 के लिए तो बीसीसीआई ने यूएई को पक्का कर दिया है। मगर अक्टूबर-नवंबर में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप के वेन्यू का फैसला अभी भी नहीं हुआ है। स्पेशल जनरल मीटिंग में बीसीसीआई ने भारत में अक्टूबर-नवम्बर में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप को आयोजित करने के लिए आईसीसी से एक महीने का समय मांगने का फैसला किया है। आईसीसी ने हाल ही में कहा था कि जून में होने वाली मीटिंग में टी20विश्व कप के वेन्यू पर फैसला लिया जाएगा। मगर बीसीसीआई के कहने पर इसे टालना पड़ सकता है। दरअसल, बीसीसीआई को लगता है कि वह विश्व कप को भारत में आयोजित कर सकेगा।