rajasthan
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारत में आयोजित हुए IPL 2021 के पहले हाफ को कोरोना वायरस के चलते स्थगित करना पड़ा था। लेकिन अब बीसीसीआई इस बात की पुष्टि कर चुकी है कि टूर्नामेंट का सेकेंड हाफ यूएई में आयोजित किया जाएगा। हालांकि अभी तारीखों का ऐलान तो नहीं किया है, लेकिन रिपोर्ट्स की मानें तो 19-20 सितंबर को टूर्नामेंट का आयोजन होगा।

मगर अब IPL 2021 के बचे हुए 31 मैच अब यूएई के मैदान पर खेले जाएंगे। अब इस फैसले से एक ओर कुछ टीमों को फायदा पहुंचेगा, तो यकीनन कुछ टीमों को इसके चलते नुकसान भी होगा। तो आइए इस आर्टिकल में हम आपको उन 3 टीमों के बारे में बताते हैं, जिन्हें UAE में आईपीएल के शिफ्ट होने से होगा बड़ा नुकसान।

            IPL 2021 के UAE में होने से 3 टीमें होंगी प्रभावित

1- राजस्थान रॉयल्स

ipl 2021

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम साल 2008 की चैंपियन टीम राजस्थान रॉयल्स का आता है। राजस्थान की टीम के ऊपर यूएई पहुंचने के बाद एक बड़ा प्रभाव देखने को मिल सकता है। इसकी सबसे बड़ी वजह यूएई के मैदानों का होना है। पिछले साल हम सभी ने ये अच्छे से देखा था कि टीम सिर्फ शारजाह के छोटे मैदान पर बढ़िया खेल दिखाने में सफल रही थी जबकि दुबई और अबु धाबी में टीम को एक-एक जीत के लिए तरसना पड़ा था।

आईपीएल-13 के दौरान टीम अंक तालिका में सबसे नीचे आठवें पायदान पर रही थी। साथ ही टीम के तीन सबसे प्रमुख खिलाड़ी जोस बटलर, बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर भी यूएई लेग के दौरान टीम के साथ उपस्थित नहीं होंगे। पिछले साल खेले गए आईपीएल सीजन में और स्टोक्स बहुत ही कमाल की लय में भी नजर आए थे, जो इस बार टीम का हिस्सा न होने के चलते सैमसन एंड कंपनी के लिए परेशानी का एक बड़ा सबब बन सकता है।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse