ipl 1
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

आईपीएल 2021 (IPL 2021) से पहले टी-20 वर्ल्ड कप (T20 world cup) की तैयारी में भारतीय क्रिकेटर जोरो-शोरो से लग चुके हैं. रोमांचक लीग के बाद भारत, इंग्लैंड का दौरा करेगी. यहां पर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World test championship 2021) खेलने के बाद भारतीय टीम अंग्रेजों के  खिलाफ होने वाली 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में खेलेगी. विदेशी दौरे से वापस लौटने के बाद अक्टूबर में होने वाले वर्ल्ड कप की भारत तैयारी करेगा.

हालांकि इस बार बीसीसीआई (BCCI) की नजर इंडियन प्रीमियर लीग (Indian premier league) में ऐसे खिलाड़ियों पर भी होगी, जिनकी बल्लेबाजी और गेंदबाजी कमाल की होगी. आज की इस रिपोर्ट में हम ऐसे 3 खिलाड़ियों के बारे में बात करेंगे, जो भारत की सबसे बड़ी लीग में अगर धमाल मचाते हैं, तो उन्हें वर्ल्ड कप में सीधा मौका दिा जा सकता है.

वरुण चक्रवर्ती

ipl 2021

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम वरुण चक्रवर्ती (Varun chakravarthy) का आता है, जो केकेआर टीम के लिए खेलते हैं. बीते साल उन पर बीसीसीआई की नजर तब पड़ी थी, जब इंडियन प्रीमियर जैसी लीग में उन्होंने अपनी शानदार गेंदबाजी के चलते सबका ध्यान अपनी तरफ खींच लिया था. साल 2020 में कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से वरूण चक्रवर्ती ने यूएई में कुल 14 मैच खेले थे.

आईपीएल 2021 (IPL 2021) में 14 मुकाबलों में 6.84 की शानदार इकॉनामी रेट से गेंदबाजी करते हुए उन्होंने कुल 18 विकेट चटकाए थे. जबकि उनका बॉलिंग औसत 20.94 का रहा था. उनके इसी प्रदर्शन को देखते हुए बीसीसीआई ने बड़ा फैसला किया था. इसके बाद सीधा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में उनका सिलेक्शन हुआ था. इंजरी के चलते उन्हें डेब्यू का मौका नहीं मिला.

इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ भी टी-20 सीरीज के लिए वरूण को टीम इंडिया से जोड़ा गया लेकिन 2 फिटनेस टेस्ट में फेल होने के बाद उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया. हालांकि इस साल भी भारत की रोमांचक लीग में अच्छी गेंदबाजी कर चक्रवर्ती टी-20 वर्ल्ड कप (T20 world cup) कप खेल सकते हैं.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse