SRH vs RCB

आईपीएल 2021 (IPL 2021) का छठा मैच सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और आरसीबी (RCB vs SRH) के बीच खेला गया. इस मुकाबले पर पकड़ बनाने के बाद भी डेविड वॉर्नर (David Warner) की टीम ने अंतिम ओवरों में इसे गंवा दिया. इस सीजन के अपने दूसरे मुकाबले में हैदराबाद एक बार फिर खाता खोलने से चूक गई. टीम में बड़ा बदलाव करते हुए वॉर्नर आरसीबी के खिलाफ उतरे थे.

इस गेंदबाज को टीम मे ना शामिल करने वॉर्नर को पड़ा भारी

Srh

दरअसल दूसरे मैच में जीत के इरादे से उतरी सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की टीम ने तेज गेंदबाज संदीप शर्मा (Sandeep Sharma) की जगह पर बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज शाहबाज नदीम को उतारा था. इस दौरान शायद टीम उस रिकॉर्ड को भुला चुकी थी कि आईपीएल में विराट कोहली को सबसे ज्यादा बार पवेलियन भेजने वाले संदीप शर्मा ही रहे हैं.

संदीप के न होने का आरसीबी (RCB) के कप्तान ने जमकर फायदा उठाया और एक बेहतरीन शुरुआत की.  लेकिन हर बार आईपीएल के दौरान संदीप शर्मा अपनी सटीक लाइन लेंथ गेंदबाजी से कोहली को परेशान करने में कामयाब साबित रहे हैं. अब तक आरसीबी के कप्तान को वो 7 बार पवेलियन लौटा चुके हैं. साल 2014 से ही ऐसा करने में संदीप सफलता मिलती रही है.

अब तक कोहली को 7 बार पवेलियन का रास्ता दिखा चुके हैं संदीप

photo 2021 04 15 10 26 32

अब तक हैदराबाद के गेंदबाज संदीप शर्मा के खिलाफ विराट कोहली (Virat Kohli) के रिकॉर्ड को देखें तो उन्होंने गेंदबाज के ओवर में बल्लेबाजी करते हुए 55 गेंदों पर सिर्फ 73 रन ही बनाने में कामयाब रहे हैं. इस 7 बार संदीप ने कोहली का शिकार किया है. साल 2014 में तो 2 बार उन्होंने कोहली का विकेट लिया था. इसके बाद 2015, 2016, 2017, 2019 और 2020 में संदीप ने कोहली को 1-1 बार आउट किया.

आईपीएल के 14वें सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने संदीप को पहले मुकाबले में केकेआर के खिलाफ खेलने का मौका दिया था. लेकिन, उन्होंने 3 ओवर में गेंदबाजी करते हुए 35 रन लुटाए थे. शायद इसी वजह से मैनेजमेंट ने उन्हें आरसीबी के खिलाफ ना उतारने का फैसला किया था.

साल 2020 में 3 बार दोनों टीमों के बीच हुई थी भिड़ंत

photo 2021 04 15 10 30 03

इसके अलावा बात करें बीते साल यूएई में खेले गए इस टूर्नामेंट की तो सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और आरसीबी की भिड़ंत तीन बार हुई थी. इस दौरान हैदराबाद के खाते में दो बार जीत गई थी. तो वहीं विराट कोहली की टीम सिर्फ 1 मुकाबले को अपने नाम करने में सफल रही थी.

इसके साथ ही अब तक कुल सीजन की बात करें तो दोनों टीमें 18 मुकाबले में एक-दूसरे के खिलाफ उतरी हैं. जिनमें से  10 मैच हैदराबाद ने जीते हैं. तो वहीं बैंगलोर ने 7 मैचों में जीत हासिल की है. जबकि 1 मैच का रिजल्ट नहीं निकल सका था.