एनरिच नॉर्टजे

आईपीएल 2021 के ऑक्शन की तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही हैं। अब आधिकारिक वेबसाइट द्वारा बताया जा चुका है कि 18 फरवरी को होने वाले आगामी सीजन के ऑक्शन में 1097 खिलाड़ी हिस्सा लेने वाले हैं। अब इस बीच खुलासा हुआ है कि ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने ऑक्शन के लिए अपना नाम ड्राफ्ट नहीं किया है और क्रिकेट मैदान पर लौटे एस श्रीसंत ने अपना नाम ऑक्शन में ड्राफ्ट किया है।

मिचेल स्टार्क ने नहीं दिया ऑक्शन में नाम

आईपीएल 2021

लंबे वक्त से क्रिकेट के गलियारों में ये चर्चा चल रही थी कि ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने आईपीएल 2021 के ऑक्शन में अपना नाम ड्राफ्ट किया है। लेकिन ईएसपीएनक्रिकइन्फो के अनुसार मिचेल स्टार्क ने इस ऑक्शन में अपना नाम ड्राफ्ट नहीं किया है।

मिचेल स्टार्क ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए 27 मैचों में 34 विकेट निकाल चुके हैं। आईपीएल ऑक्शन 2019 में कोलकाता नाइट राइडर्स ने स्टार्क को 9.40 करोड़ रुपये में खरीदकर टीम में शामिल किया था, लेकिन बदकिस्तमती से वह सीजन शुरु होने से पहले ही चोटिल हो गए थे और केकेआर के लिए एक भी मैच नहीं खेल सके।

एस श्रीसंत ने ड्राफ्ट किया नाम

सात साल का लंबा बैन झेलकर क्रिकेट मैदान पर वापसी करने वाले भारत के तेज गेंदबाज एस श्रीसंत ने भी आईपीएल 2021 के लिए अपना नाम ड्राफ्ट किया है। दरअसल, श्रीसंत ने हाल ही में केरल क्रिकेट टीम की तरफ से घरेलू टी20 टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली में गेंदबाजी की थी।

भले ही वहां वह अपनी लय में नजर नहीं आए, लेकिन अब यदि आईपीएल ऑक्शन में कोई फ्रेंचाइजी उनपर दांव लगाती है, तो यकीनन वह अच्छा करने का प्रयास करेंगे। बताते चलें, श्रीसंत ने क्रिकेट के मैदान पर वापसी करते हुए बताया था कि वह 2023 में भारतीय क्रिकेट टीम के लिए विश्व कप खेलना चाहते हैं।

जो रूट ने इस बार भी नहीं दिया नाम

आईपीएल 2021

ईएसपीएनक्रिकइन्फो के अनुसार, इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान जो रूट ने आईपीएल 2021 में ऑक्शन में अपना नाम नहीं दिया है। इससे पहले आईपीएल 2018 में रूट ने 1.50 करोड़ रुपये में अपना नाम ड्राफ्ट किया था, लेकिन किसी भी फ्रेंचाइजी ने उन्हें खरीदने में दिलचस्पी नहीं दिखाई थी।

बताते चलें, आईपीएल की आधिकारिक वेबसाइट पर एक ट्वीट किया गया है, जिसमें खुलासा किया है कि इस आईपीएल ऑक्शन में कितने खिलाड़ियों ने अपना नाम ड्राफ्ट किया है। ट्वीट के अनुसार, कुल 1097 प्लेयर्स ने अपना नाम ड्राफ्ट किया है, जिसमें से 814 भारतीय व 283 विदेशी खिलाड़ी हैं।