IPL 20212 1

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के मामलों के बढ़ने के चलते बीसीसीआई ने IPL 2021 को स्थगित कर दिया था। मगर इसके बाद से बोर्ड टूर्नामेंट को बचे हुए 31 मैचों को आयोजित करने का प्रयास कर रहा है। जिसमें सितंबर की विंडो पर फिलहाल नजरें टिकी हैं। मगर अब भारतीय क्रिकेट बोर्ड के लिए बुरी खबर है, क्योंकि अगर बोर्ड टूर्नामेंट को आयोजित करता है तो इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया सहित 6 देशों के खिलाड़ी इसमें हिस्सा नहीं ले सकेंगे।

सितंबर में विदेशी खिलाड़ी रहेंगे व्यस्त

IPL 2021

हाल ही में इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के डायरेक्टर एश्ले जाइल्स ने ये साफ तौर पर इंग्लैंड के खिलाड़ियों को IPL 2021 के बचे हुए मैचों में हिस्सा लेने से मना कर दिया। मगर अब इसके बाद अब न्यूजीलैंड सहित 5 और देशों के करीब 53 क्रिकेटर्स भी टूर्नामेंट के बाकी बचे 31 मैच खेलने नहीं आ सकते हैं।

इसमें इंग्लैंड और न्यूजीलैं टीम के अलावा साउथ अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश और अफगानिस्तान शामिल हैं। यदि आईपीएल के इस सीजन के बचे हुए 31 मैचों को दोबारा आयोजित किया जाता है, तो केवल वेस्टइंडीज के खिलाड़ी कोई टूर नहीं होने की वजह से IPL खेलने आ सकते हैं।

31 मैचों को लेकर बीसीसीआई तलाश रहा विंडो

IPL 2021

बीसीसीआई ने IPL 2021 को भारत में आयोजित किया था। टूर्नामेंट के 29 मैचों को सफलतापूर्वक खेला गया, लेकिन इसके बाद बायो बबल में निरंतर कोविड-19 पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ने के चलते बोर्ड ने बीच में ही टूर्नामेंट को सस्पेंड कर दिया। फिलहाल इस सीजन के 31 मैच बचे हुए हैं, जिसके लिए बीसीसीआई विंडो की तलाश कर रही है।

इसके लिए यूएई, श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड, इंग्लैंड व ऑस्ट्रेलिया की ओर से कैश रिच लीग की मेजबानी की पेशकश की गई है। वहीं बोर्ड इस सीजन को पूरा करने के लिए सितंबर की विंडो पर नजर टिकाए हुए हैं, क्योंकि इसके बाद टी20 विश्व कप, एशेज सीरीज होनी है, जिसके चलते मैचों को आयोजित करने का मौका नहीं मिलेगा।