आईपीएल 2021
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

आईपीएल 2021 (IPL 2021) का पूरा शेड्यूल 7 मार्च को जारी कर दिया गया है. काफी वक्त से फैंस इसका इंतजार कर रहे थे, लेकिन फाइनली बीसीसीआई (BCCI) ने सभी अटकलों पर विराम लगाते हुए, इस सीजन से जुड़ी पूरी सूची को बीते दिन रिलीज कर दिया है. इस सीजन की शुरूआत मुंबई इंडियंस और आरसीबी के मैच से होगी. और फाइनल मुकाबला अहमदाबाद के स्टेडियम में खेला जाएगा.

कोरोना महामारी के बाद पहली बार 9 अप्रैल से इंडियन प्रीमियर लीग (Indian premier league) की शुरूआत भारत की सरजमीं पर हो रहा है. 30 मई को इस लीग का अंतिम मुकाबला खेला जाएगा. हर साल की तरह इस साल भी फ्रेंचाजियों के खिलाड़ी फैंस को एंटरटेन करने के साथ ही अपनी टीम को जिताने के लिए शानदार बल्लेबाजी करेंगे. लेकिन 14वें सीजन में ये 5 बड़े बदलाव भी देखने को मिलेंगे.

न्यूट्रल वेन्यू में आईपीएल 2021 के खेले जाएंगे सभी मैच

आईपीएल 2021

आईपीएल 2021 भारत में लौट आया है, लेकिन ऐसा पहली बार है, जब कोई भी फ्रेंचाइजी को ये टूर्नामेंट खेलने के लिए अपना घरेलू मैदान नहीं दिया गया है. ऐसे में इस साल सभी टीमें न्यूट्रल वेन्यू (दूसरे शहर के ग्राउंड) में मैच खेलने के लिए उतरेंगी.

ये भी पढ़ें: यहां देखें आईपीएल 2021 के मुंबई इंडियंस का पूरा शेड्यूल, कहाँ और कब खेला जायेगा मुकाबला

इसका बड़ा उदाहरण मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) है, जिसे इस साल वानखेड़े स्टेडियम के बजाय चेन्नई का चेपॉक ग्राउंड दिया गया है, जहं पर पहले मुकाबले कि शुरूआत मुंबई, विराट की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal challengers bangalore) के खिलाफ करेगी. जबकि चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai super kings),  मुंबई में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ टूर्नामेंट का शुरूआत करेगी.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse