आईपीएल

आईपीएल 2021 की नीलामी जारी है, और अब तक कई विदेशी प्लेयरों को बड़ी रकम पर फ्रेंचाजियों ने खरीदा है. इस लिस्ट में साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी क्रिस मॉरिस का भी नाम शामिल है. जो इस बार की नीलामी में सबसे महंगे प्लेयर साबित हुए हैं. उन्हें 16.25 करोड़ में राजस्थान रॉयल्स की फ्रेंचाइजी ने खरीदकर अपनी टीम से जोड़ा है.

आईपीएल में सबसे ज्यादा कमाई करने के मामले में पीछे छूटे रोहित शर्मा

आईपीएल

इस कीमत के साथ ही इस सीजन के बिकने वाले वो सबसे बड़े खिलाड़ी बने गए हैं. लेकिन अभी तक इंडियन प्रीमियर लीग में जो हर साल सबसे ज्यादा कमाई करते हैं, उनमें रोहित शर्मा, महेंद्र धोनी और विराट कोहली का नाम शामिल है. लेकिन अब ये रिकॉर्ड टूट गया है.

दरअसल आईपीएल में हर साल मुंबई इंडियंस के कप्तान और टीम को 5 बार इस लीग का खिताब दिला चुके रोहित शर्मा का नाम शामिल है, जो हर सीजन में 15 करोड़ रूपये की कमाई करते हैं. लेकिन इस साल कमाई के मामले में वो भी विदेशी खिलाड़ी से पीछे छूट गए हैं.

एमएस धोनी भी आईपीएल में सबसे ज्यादा कमाई की लिस्ट से बाहर

आईपीएल-2021

इसके बाद इस लिस्ट में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ी और चेन्नई को तीन बार आईपीएल टूर्नामेंट का चैंपियन बना चुके कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का नाम शामिल है. लेकिन इस साल रोहित शर्मा के साथ कमाई के मामले में वो भी पीछे छूट गए हैं, और सबसे ज्यादा कमाई करने वाले साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी क्रिस मॉरिस बन गए हैं.

दरअसल चेन्नई महेंद्र सिंह धोनी को हर साल 15 करोड़ रूपये पेमेंट के तौर पर देती है. इस लिस्ट में रोहित शर्मा के बाद धोनी दूसरे ऐसे खिलाड़ी थे, जिन्हें सबसे ज्यादा सैलरी मिलती थी. लेकिन इस साल राजस्थान ने क्रिस मॉरिस को 16.27 करोड़ में खरीदकर इस रिकॉर्ड को तोड़ दिया है.

क्रिस मॉरिस बने आईपीएल में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ी

आईपीएल

बीते साल क्रिस मॉरिस ने रॉय चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से खेले थे. मॉरिस साउथ अफ्रीका के बेहतरीन ऑलराउंडर खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हैं, इस समय उनकी उम्र 33 साल है. बीते साल उनका प्रदर्शन आरसीबी में ज्यादा खराब नहीं रहा था.

हालांकि इसके बावजूद भी उन्हें आरसीबी ने इस साल रिलीज कर दिया था. ऐसे में इस साल उनकी बोली में कई फ्रेंचाइजियों ने दिलचस्पी दिखाई थी. लेकिन राजस्थान की टीम क्रिस मॉरिस को आईपीएल 2021 में खरीदने में कामयाब रही. फिलहाल रोहित और धोनी को पीछे छोड़ सबसे ज्यादा कमाई करने वाले वो पहले खिलाड़ी बने हैं.  उन्हें राजस्थान ने 16.25 करोड़ में खरीदा है.