IPL 2021-CSK-RCB

आईपीएल 2021 (IPL 2021) की शुरूआत होने से पहले ही तकरीबन टीम के सभी खिलाड़ी यूएई (UAE) पहुंच गए हैं. आरसीबी (RCB) से लेकर सीएसके (CSK) और पंजाब किंग्स (PBKS) के खिलाड़ी हाल ही में यूएई में स्पॉट किए गए हैं. अभी तक ये सभी प्लेयर्स इंग्लैंड में मौजूद थे. इन सभी का आरटी-पीसीआर टेस्ट हुआ था. दो दिन में दूसरी बार इन खिलाड़ियों की रिपोर्ट नेगेटिव आई थी. इसके बाद ये सभी खिलाड़ी अपनी-अपनी फ्रेंचाइजी से जुड़ने के लिए धीरे-धीरे यूएई पहुंच रहे हैं.

यूएई पहुंचे सभी भारतीय खिलाड़ी

IPL 2021

आरटी-पीसीआर टेस्ट नेगेटिव आने के बाद भारतीयों को मैनचेस्टर से चार्टर्ड और व्यावसायिक उड़ान से संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के लिए भेजा गया है. जानकारी के मुताबिक फ्रेंचाइजी ने अपने खिलाड़ियों से जुड़ी यात्रा का इंतजाम खुद कराया था. लगभग सभी खिलाड़ी यूएई पहुंच चुके हैं. कुछ खिलाड़ी शनिवार को यूएई पहुंचे थे और कुछ रविवार को यहां पहुंचे हैं.

भारतीय खेमे में कोविड-19 के मामले सामने आने के बाद आखिरी मैच को रद्द कर दिया गया था. ऐसे में 19 सितंबर से आयोजित होने वाले आईपीएल 2021 (IPL 2021) के दूसरे हाफ के बचे हुए मैचों के लिए रवाना हो रहे हैं. वहीं आरसीबी के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज भी दुबई पहुंच चुके हैं. इसके साथ ही सीएसके ने भी ये घोषणा कर दी है कि, तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर, बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा, ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और मोईन अली भी यूएई पहुंच चुके हैं.

आरसीबी, सीएसके और पंजाब ने ट्वीट कर खिलाड़ियों का किया स्वागत

photo 2021 09 12 18 34 05

आरसीबी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, “जिस खबर का आप सभी इंतजार कर रहे थे. किंग कोहली और मियां मैजिक दुबई में टीम में शामिल हो गए हैं. आईपीएल 2021 को लेकर आ रहे हैं”. तो वहीं सीएसके ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए खिलाड़ियों के यूएई पहुंचने की जानकारी दी. चेन्नई ने ट्वीट में लिखा है कि, “द स्टाइल, द चार्म, द फायर और द ग्रेस. ऑल इन 4 पार्टी टू स्टार्ट!”.

इसके साथ ही पंजाब किंग्स की तिकड़ी कप्तान केएल राहुल, सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी भी दुबई पहुंच चुके हैं. तीनों अभी 6 दिन के क्वारंटीन पीरियड से गुजरेंगे. इसके बाद रिपोर्ट नेगेटिव आने पर फ्रेंचाइजी के साथ जुड़ेंगे. इससे पहले दिन दिल्ली कैपिटल्स ने जानकारी देते हुए बताया था कि, ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, अजिंक्य रहाणे, ईशांत शर्मा, अक्षर पटेल, पृथ्वी शॉ और उमेश यादव का दुबई पहुंचने पर कोविड -19 टेस्ट किया गया है.

यूएई में खेले जाएंगे सभी बचे हुए 31 मैच

photo 2021 09 12 18 33 49

दरअसल आईपीएल 2021 (IPL 2021) का पहला चरण कोरोना महामारी के बढ़ते केस को देखते हुए अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित कर दिया गया था. लेकिन, अब इसे यूएई शिफ्ट कर दिया गया है. 19 सितंबर से एक बार फिर से इस टूर्नामेंट का तड़का फैंस के बीच लगने वाला है. इस चरण की शुरूआत सीएसके और मुंबई इंडियंस के बीच होने वाले मुकाबले से होगी. यहां पर बचे हुए सभी 31 मुकाबले खेले जाएंगे.