आईपीएल 2021

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 की तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही हैं। सभी की नजरें फिलहाल 18 फरवरी को चेन्नई में होने वाली नीलामी पर टिकी हुई हैं। लेकिन इस बीच क्रिकेट के गलियारों में आगामी सीजन से जुड़ी कोई ना कोई बड़ी खबर सामने आ रही है। अब इसी क्रम में ये खबर सामने आई है कि आईपीएल 2021 के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने संजयबांगर को अपने बल्लेबाजी सलाहकार के रूप में नियुक्त किया है।

आरसीबी ने संजय बांगर को बनाया बल्लेबाजी सलाहकार

आईपीएल 2021 के लिए सभी टीमें अपनी सर्वश्रेष्ठ टीमें तैयार करने की जुगत में लगी हुई हैं। इस बीच क्रिकबज ने ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी है कि आगामी आईपीएल सीजन के लिए विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने बतौर बल्लेबाजी सलाहकार भारत के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर को अपने साथ जोड़ा है। हालांकि अभी आईपीएल फ्रेंचाइजी आरसीबी ने इस बात की घोषणा आधिकारिक तौर पर नहीं की है।

विश्व कप 2019 के बाद टीम इंडिया ने नहीं किया था नियुक्त

आईसीसी विश्व कप 2019 के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के सभी कोचों का कार्यकाल समाप्त हो गया था। जिसके बाद मुख्य कोच रवि शास्त्री सहित गेंदबाजी व फील्डिंग कोच को दोबारा नियुक्त कर दिया गया। लेकिन बल्लेबाजी कोच संजय बांगर के कार्यकाल को नहीं बढ़ाया गया और बांगर की जगह विक्रम राठौर को टीम इंडिया का नया बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया गया।

बता दें, ये बात साफ तौर पर सामने तो नहीं आई लेकिन क्रिकेट गलियारों में लंबे वक्त तक ये चर्चा चलती रही कि बांगर को महेंद्र सिंह धोनी को विश्व कप में नंबर-7 पर भेजे जाने के फैसले के लिए जिम्मेदार माना गया और उनका कार्यकाल नहीं बढ़ाया गया।

कुछ इस तरह है इस वक्त आरसीबी की टीम

आईपीएल 2021

आईपीएल 2021 के लिए ऑक्शन 18 फरवरी को चेन्नई में आयोजित होने वाला है। इससे पहले आरसीबी ने संजय बांगर को बतौर बल्लेबाजी सलाहकार के रूप में टीम से जोड़ा है। इसका अर्थ है कि वह आगामी सीजन के लिए टीम बनाने में अपनी राय रखकर एक बेहतर टीम बनाने का प्रयास कर सकते हैं। बता दें, इस वक्त आरसीबी के पास 35.70 करोड़ रुपये की पर्स वेल्यू है।

आरसीबी की मौजूदा टीम : विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, युजवेंद्र चहल, देवदत्त पडीक्कल, वॉशिंगटन सुंदर, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी, एडम जम्पा, शाहबाज अहमद, जोश फिलिप, केन रिचर्डसन, पवन देशपांडे।