107061 ipl
Prev1 of 8
Use your ← → (arrow) keys to browse

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन को लेकर क्रिकेट के गलियारों में चर्चा शुरु हो चुकी है। गवर्निंग काउंसिल ने ऐलान कर दिया है कि आईपीएल 2021 के लिए नीलामी 11 फरवरी को होगी। इसके लिए अब सभी फ्रेंचाइजियों ने पेपर वर्क शुरु कर दिया है कि उन्हें किन खिलाड़ियों को रिलीज करना है, किसको रिटेन करना है और किसे ट्रेड करना है।

वैसे पहले बताया जा रहा था कि आईपीएल 2021 के लिए मैगा ऑक्शन होगा, लेकिन फिलहाल आगामी सीजन के लिए मिनी ऑक्शन का ऐलान किया गया है। तो ऐसे में अब सभी फ्रेंचाइजी मिनी ऑक्शन से ही अपनी टीमों को मजबूत करने के लिए खिलाड़ियों को रिलीज व रिटेन करेंगी।

तो आइए इस आर्टिकल में आपको सभी 8 फ्रेंचाइजियों के उन खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं, जिन्हें नीलामी से पहले रिलीज कर नीलामी का रास्ता दिखाया जा सकता है।

सभी 8 फ्रेंचाइजी इन खिलाड़ियों को कर सकती हैं रिलीज

1- चेन्नई सुपर किंग्स

CSK

आईपीएल 2020 का साल चेन्नई सुपर किंग्स के लिए बेहद निराशाजनक रहा। आईपीएल में हिस्सा लेते हुए पहली बार ऐसा हुआ जब फ्रेंचाइजी प्लेऑफ में जगह बनाने में नाकामयाब रही। टीम के अनुभवी खिलाड़ी सुरेश रैना व हरभजन सिंह की गैरमौजूदगी टीम को पूरे सीजन खलती रही।

अब आईपीएल 2021 में यकीनन महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में आपको कई बदलाव नजर आ सकते हैं। दरअसल, इस वक्त टीम की पर्स में सिर्फ 15 लाख रुपये हैं और यदि अब उन्हें टीम के लिए युवा खिलाड़ियों को खरीदना है।

तो उन्हें टीम में मौजूद एक – दो नहीं बल्कि अधिक खिलाड़ियों को रिलीज करना होगा, ताकि वह आगामी आईपीएल सीजन के लिए अधिक खिलाड़ियों पर बोली लगा सकें और एक 2021 के लिए एक अच्छी आईपीएल टीम तैयार कर सकें।

चेन्नई सुपर किंग्स- रायडू, जाधव, ब्रावो, हरभजन सिंह, कर्ण शर्मा, इमरान तहिर, लुंगी एनगिडी, पियूष चावलास मुरली विजय, केएल आसिफ, मोनू कुमार, जोश हेजलवुड

Prev1 of 8
Use your ← → (arrow) keys to browse