Sam curran CSK

IPL 2021 के यूएई लेग की शुरुआत 19 सितंबर से होने वाली है। इससे पहले इंग्लैंड के कई खिलाड़ियों ने अपने नाम वापस ले लिए और फ्रेंचाइजियों को उनके रिप्लेसमेंट की तलाश करनी पड़ी। अब इस बीच रिपोर्ट्स के माध्यम से एक बड़ी खबर सामने आ रही है, जो यकीनन टीमों के लिए बड़ा झटका हो सकती है। बताया गया है कि इंग्लैंड के खिलाड़ी यूएई में खेले जाने वाले प्ले ऑफ मैचों को मिस कर सकते हैं।

प्ले ऑफ मैच मिस कर सकते हैं इंग्लिश खिलाड़ी

ipl 2021

मैनचेस्टर टेस्ट रद्द होने के बाद IPL 2021 से पहले इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड व उनके खिलाड़ी एक के बाद एक बड़े झटके दे रहे हैं। पहले कुछ इंग्लिश खिलाड़ियों ने लीग से अपने नाम वापस ले लिए। तो वहीं अब बचे हुए खिलाड़ियों का प्ले ऑफ मैचों में खेलना मुश्किल दिख रहा है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक,इंग्लैंड टीम मैनेजमेंट ये चाहता है कि जो भी खिलाड़ी T20 वर्ल्ड कप में शिरकत करने वाले हैं, वो पाकिस्तान के खिलाफ उसकी जमीन पर होने वाले 2 मैचों की T20 सीरीज में शिरकत करें। मतलब ये कि ऑयन मॉर्गन, मोइन अली, सैम बिलिंग्स, सैम करन, क्रिस जॉर्डन, लियाम लिविंगस्टोन, आदिल रशीद, जेसन रॉय, क्रिस वोक्स, टॉम करन जैसे खिलाड़ी IPL 2021 के प्लेऑफ में खेलने के लिए उपलब्ध नहीं होंगे।

10 अक्टूबर से शुरु होंगे IPL 2021 के प्ले ऑफ मैच

IPL 2021

इंग्लैंड क्रिकेट टीम को टी20 विश्व कप से पहले 2 मैचों की टी20 आई सीरीज खेलने के लिए 9 अक्टूबर को पाकिस्तान पहुंचा है। जबकि आईपीएल शेड्यूल पहले ही जारी कर दिया गया था, जिसके अनुसार 10 अक्टूबर से आईपीएल के प्ले ऑफ मैच शुरु होंगे।रिपोर्ट के मुताबिक, इंग्लैंड टीम मैनेजमेंट हर हाल में अपने खिलाड़ियों को पाकिस्तान में सीरीज खेलते देखना चाहता है। इंग्लैंड की टीम UAE में 2 वार्म अप मैच भी खेलेगी और उसमें भी ECB अपने सारे खिलाड़ियों की मौजूदगी चाहता है।

बताते चलें, इससे पहले शनिवार को अचानक ही डेविड मलान , क्रिस वोक्स व जॉनी बेयरस्टो ने अपने नाम लीग से वापस ले लिए। इंग्लिश खिलाड़ियों की इस हरकत से आईपीएल फ्रेंचाइजियां काफी नाराज हैं। उन्होंने इसकी शिकायत बीसीसीआई से भी की है।